scriptतमिलनाडु की राजनीति में बदलाव लाऊंगा कमल हासन | Kamal Haasan will change Tamil Nadu politics | Patrika News
चेन्नई

तमिलनाडु की राजनीति में बदलाव लाऊंगा कमल हासन

अपनी अलग राजनीतिक पार्टी शुरू करने को लेकर राज्य में पिछले कुछ महीनों से चल रही अफवाहों को विराम देते हुए आखिरकार अभिनेता कमल हासन ने चुप्पी तोड़ ही द

चेन्नईSep 16, 2017 / 05:06 am

मुकेश शर्मा

Kamal Haasan

Kamal Haasan

चेन्नई।अपनी अलग राजनीतिक पार्टी शुरू करने को लेकर राज्य में पिछले कुछ महीनों से चल रही अफवाहों को विराम देते हुए आखिरकार अभिनेता कमल हासन ने चुप्पी तोड़ ही दी। उन्होंने कहा राज्य की राजनीति में बदलाव लाऊंगा। हाल ही एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा था कि वे वास्तव में अपनी राजनीति पार्टी शुरू करने पर विचार कर रहे है। उन्होंने कहा यदि वे निर्वाचित होते हैं तो मतदाताओं के प्रति जवाबदेह रहेंगे।
काम नहीं करने पर मतदाताओं द्वारा उनको सत्ता से बाहर करने के लिए पांच साल तक इंतजार करने के बजाय तत्काल बाहर किया जा सकेगा। केवल यही एक रास्ता है जिससे देश की राजनीति में बदलाव लाया जा सकता है। उन्होंने कहा कुछ लोग पूछ सकते हैं कि तमिलनाडु में ही पार्टी की शुरुआत क्यों, कहीं और भी तो पार्टी की शुरुआत कर सकते हैं इस पर उन्होंने कहा दूसरों के घरों की सफाई करने से पहले मुझे पहले अपने ही घर की सफाई करनी होगी।

साथ ही कहा एआईएडीएमके महासचिव वी.के. शशिकला को पद से हटाकर सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा काफी अच्छा काम किया गया है लेकिन यह तो सिर्फ शुरुआत है। काफी लंबे समय से शशिकला से छुटकारा पाने का इंतजार किया जा रहा था। उसे बाहर किए जाने के बाद अब ऐसा लगता है जैसे राज्य की राजनीति में बदलाव आएगा और वह बदलाव मैं लेकर आऊंगा, चाहे धीरे ही आए लेकिन लाऊंगा जरूर। गौरतलब है कि राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्व.जे. जयललिता के निधन के बाद से अभिनेता राज्य के राजनीतिक हालात पर सवाल खड़ा कर एआईएडीएमके सरकार की आलोचना करने में लगे हैं।
राहुल जल्द संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान


राहुल गांधी का धीरे धीरे कांग्रेस का अध्यक्ष बनना तय होता जा रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने शुक्रवार को कहा कि राहुल आंतरिक चुनाव प्रक्रिया के जरिए पार्टी अध्यक्ष बनना पसंद करेंगे।
इससे पहले राहुल ने बर्कले यूनिवर्सिटी में कहा था कि अगर पार्टी उनसे कहती है तो वह जिम्मेदारी संभालने के लिये पूरी तरह तैयार हैं। विशेषज्ञ मोइली के बयान का अर्थ मान रहे हैं कि राहुल अगले माह यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। मोइली के मुताबिक, यह कांग्रेस के लिए गेम चेंजर साबित होगा।
उन्होंने कहा कि राहुल जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। यह पार्टी के लिए अच्छा होगा, साथ ही देश के लिए भी अच्छा होगा। मोइली ने कहा कि कांग्रेस में हर किसी को लगता है कि इसमें (राहुल के अध्यक्ष बनने में) देरी हुई है। अब राहुल संगठन चुनाव का इंतजार कर रहे हैं। वह सिर्फ चुनाव प्रक्रिया के जरिये ही अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के अध्यक्ष बनना चाहेंगे।
अगले माह संभाल सकते हैं पद

इतना ही नहीं मोइली ने इस बात के संकेत भी दिए कि राहुल अगले महीने ही कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाल सकते हैं। जब मोइली से पूछा गया कि क्या राहुल अगले महीने तक कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘शायद, हां।’ कांग्रेस की संभावनाओं को बेहतर करने के लिये क्या कुछ किये जाने की जरुरत है, यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा, पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद राहुल को एक निश्चित समय अंतराल के अंदर पार्टी के राज्य प्रभारियों को लेकर बदलाव करने चाहिए और राज्यों में संगठन की हालत को जमीनी स्तर पर बदलना चाहिए।

Home / Chennai / तमिलनाडु की राजनीति में बदलाव लाऊंगा कमल हासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो