scriptआईसीएफ के गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों के नुकसान का अनुमान | Major blaze at Chennais ICF, crores of electrical equipment gutted | Patrika News
चेन्नई

आईसीएफ के गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों के नुकसान का अनुमान

दमकल कर्मियों ने करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में सफलता पाई।

चेन्नईSep 26, 2020 / 08:11 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Major blaze at Chennais ICF, crores of electrical equipment gutted

Major blaze at Chennais ICF, crores of electrical equipment gutted

चेन्नई.

पेरम्बूर स्थित आइसीएफ के उच्च स्तरीय इलेक्ट्रीकल व अन्य उत्पादों के गोदाम में शनिवार अलसुबह भीषण आग लग गई। गोदाम से धुआं व लपटें उठती देख गोदाम कर्मचारियों ने इसकी सूचना फायर कंट्रोल रूम को दी। जानकारी मिलने पर पहुंची 100 फायर टेंडर्स को आग बुझाने के काम में जुटाया गया। बताया जा रहा है कि आग की वजह से गोदाम में रखा सामान जलकर खाक हो गया। दमकल कर्मियों ने करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में सफलता पाई। इस अग्निकांड में करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

सभी फायर स्टेशन को किया अलर्ट
वेयरहाउस में सुबह करीब तीन बजे आग लगी और दमकल विभाग को सूचित किया गया। विल्लीवाक्कम, जेजे नगर, कोयम्बेडु, अण्णा नगर, सेम्बियम, एगमोर समेत कई फायर टेंडर्स मौके पर पहुंची लेकिन, आग ने देखते ही देखते आग ने पूरे गोदाम को अपने आगोश में ले लिया और गोदाम से धुआं व लपटें उठने लगीं। आग का विकराल रूप देख सभी फायर स्टेशंस को अलर्ट करते हुए फायर टेंडर्स को भेजने को कहा गया। कुछ ही देर में अलग-अलग फायर स्टेशंस से दर्जनों फायर टेंडर मौके पर पहुंच गई और गोदाम के चारों ओर से आग बुझाने की कवायद शुरू हुई। निजी वाटर टैंकरों को भी बुलाया गया था।

भीतर पहुंचने में पेश आई मुश्किल
अग्निशमन और बचाव सेवा के डीजीपी सी शैलेंद्र बाबू ने घटनास्थल का दौरा किया और ऑपरेशन की जानकारी ली। रेलवे सुरक्षा बल के आईजी बीरेंद्र कुमार और रेलवे अधिकारियों ने भी घटनास्थल का दौरा किया। शैलेन्द्र बाबू के अनुसार आग बुझाने के लिये फायरकर्मी भीतर नहीं जा पा रहे थे। इसी वजह से आग पर काबू पाने में भारी मुश्किल आई। उन्होंने बताया कि गोदाम में भारी मात्रा में इलेक्ट्रीकल व अन्य उत्पाद होने की वजह से आग ने विकराल रूप धारण किया है।

करोड़ों के नुकसान का अनुमान
न्यू आवडी रोड पर रेलवे बॉक्स फैक्ट्री स्थित है। 5,000 वर्ग मीटर परिसर में बिजली के सामान और उपकरण है। अग्निकांड में भारी संख्या में इलेक्ट्रीकल उत्पाद आग की चपेट में आकर बर्बाद हो गए। प्रारंभिक तौर पर अनुमान लगाया जा रहा है कि अग्निकांड में करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी।

Home / Chennai / आईसीएफ के गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों के नुकसान का अनुमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो