scriptतमिलनाडु में एनपीआर को मंजूरी देकर लोगों के गुस्से को ना भड़काएं: स्टालिन | Nod for NPR in Tamil Nadu will invite people's ire, stalin | Patrika News
चेन्नई

तमिलनाडु में एनपीआर को मंजूरी देकर लोगों के गुस्से को ना भड़काएं: स्टालिन

उन्होंने 14 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र के दौरान Citizenship Amendment Act सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने का भी आग्रह किया।

चेन्नईFeb 09, 2020 / 05:17 pm

Vishal Kesharwani

तमिलनाडु में एनपीआर को मंजूरी देकर लोगों के गुस्से को ना भड़काएं: स्टालिन

तमिलनाडु में एनपीआर को मंजूरी देकर लोगों के गुस्से को ना भड़काएं: स्टालिन

चेन्नई. डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने रविवार को राज्य की सत्तारूढ पार्टी एआईएडीएमके से राज्य में केंद्र की प्रस्तावित राष्ट्रीय जनसंख्या पंजीकरण (एनपीआर) को अनुमति नहीं देने का आग्रह करते हुए कहा कि अगर अनुमति दी गई तो जनता का गुस्सा और तेज होगा और इसका सख्ती से विरोध करेगी। पार्टी कार्यकर्ताओं को लिखे एक पत्र में स्टालिन ने कहा स्थिति कैसी भी हो लेकिन राज्य सरकार को तमिलनाडु में एनपीआर लागू नहीं होने देना चाहिए। अगर राज्य सरकार द्वारा केंद्र की इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश की गई तो इसका सख्ती से विरोध होगा।
सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने का भी आग्रह

उन्होंने 14 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र के दौरान सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने का भी आग्रह किया। सीएए के खिलाफ डीएमके की हस्ताक्षर अभियान में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कार्यकर्ताओं और सहयोगी दल के नेताओं का आभार जताते हुए स्टालिन ने कहा उम्मीद से ज्यादा लोगों का समर्थन मिला। हस्ताक्षर देखने के बाद भी अगर केंद्र अपने रूख को नहीं बदलता है तो सख्त विरोध किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि गत २ से ८ फरवरी तक डीएमके ने सीएए के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया था। अभियान में एक करोड़ हस्ताक्षर लेने की योजना बनाई गई थी लेकिन दो करोड़ हस्ताक्षर प्राप्त हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो