लोगों को शिक्षित करने से ही हल होंगी समस्याएं

लोगों को शिक्षित करने से ही हल होंगी समस्याएं

Santosh Tiwari | Publish: Sep, 09 2018 05:47:38 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

अक्षर अरबोल इंटरनेशनल स्कूल के नए परिसर के उद्घाटन अवसर पर बोले राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित

चेन्नई. राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने स्वामी विवेकानंद के विचारों का हवाला देते हुए कहा कि हमें अपने लोगों को शिक्षित करना चाहिए ताकि वे अपनी समस्याएं हल करने में सक्षम हों। जब तक ऐसा नहीं होगा तब तक ये सभी आदर्श सुधार केवल आदर्श ही बने रहेंगे। राज्यपाल यहां इन्जम्बाक्कम स्थित अक्षर अरबोल इंटरनेशनल स्कूल के नए परिसर के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे। उन्होंने अपने प्रेरक उद्बोधन में लर्निंग पर ध्यान देने की जरूरत बल दिया।
इस मौके पर स्कूल के गवर्निंग बोर्ड के चेयरमैन आर.सुब्रमण्यन, विशिष्ट अतिथि आर.रामादोरै उपस्थित थे। इस मौके पर शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम आस्ट्रा भी शुरू किया गया। वक्ताओं ने भारत के भविष्य की प्रगति के लिए युवा अवस्था से ही कौशल विकास की महत्ता पर बल दिया। इस मौके पर मईलापुर के विधायक डा.आर. नटराज, आईएएस आर.राजगोपाल तथा गोकुल दीक्षित भी उपस्थित थे। इस दौरान ग्रीन इनिशिएटिव सर्टिफिकेट दिए गए। राज्यपाल यहां इन्जम्बाक्कम स्थित अक्षर अरबोल इंटरनेशनल स्कूल के नए परिसर के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने अपने प्रेरक उद्बोधन में लर्निंग पर ध्यान देने की जरूरत बल दिया।

..................................................................

कामकाजी महिलाओं को अम्मा स्कूटी

Problems will be solved by educating people

वेलूर. वेलूर कलक्टे्रट में शनिवार को राज्य सरकार की ओर से शुरू किए गए कम कीमत में कामकाजी महिलाओं को अम्मा स्कूटी वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर कर व वाणिज्य मंत्री के.सी. वीरमणि ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने कामकाजी महिलाओं के लिए कम कीमत में स्कूटी देने की योजना शुरू करवाई थी। अब मौजूदा मुख्यमंत्री एडपाडी पलनीस्वामी इस योजना को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश भर के कामकाजी महिलाओं को स्कूटी प्रदान कर रहे हैं। ये सरकार उनके बताए मार्ग पर चल रही है। सरकार के नुमायंदे राज्य के विकास व जनता की भलाई के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

Ad Block is Banned