scriptचेन्नई मेट्रो में यात्री फ्री में डाउनलोड़ कर पाएंगे मूवी | Watch and download films while travel on Chennai Metro | Patrika News
चेन्नई

चेन्नई मेट्रो में यात्री फ्री में डाउनलोड़ कर पाएंगे मूवी

एक मूवी को दस मिनट में डाउनलोड कर सकेंगे। इस सप्ताह के आखिर में यह सुविधा शुरू होने की उम्मीद है।

चेन्नईFeb 25, 2020 / 03:31 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Watch and download films while travel on Chennai Metro

Watch and download films while travel on Chennai Metro

चेन्नई.

अब चेन्नई मेट्रो रेल यात्रियों को सफर के दौरान मनोरंजन के लिए वीडियो के साथ फिल्म मुफ्त में देखने की सुविधाएं मिलेंगी। यात्री कोई भी मूवी देखने के साथ डाउनलोड़ भी कर सकते है। इस सुविधा के लिए यात्रियों को किसी प्रकार का कोई पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड (सीएमआरएल) ने सुगरबॉक्स नेटवक्र्स के साथ करार किया है। इस सप्ताह के आखिर में यह सुविधा शुरू होने की उम्मीद है।

सूत्रों के अनुसार चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड के अधिकारियों ने राज्य सरकार से इस सुविधा का उद्घाटन करने के लिए समय मांगा है। यह जल्द सुनिश्चित होगा और इस सप्ताह के अंत तक उद्घाटन किया जाएगा।

डाउनलोड करना होगा ऐप
सीएमआरएल के अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों को सुगरबॉक्स ऐप (SugarBox App) डाउनलोड कर रजिस्टर करना होगा। यात्रियों को मुफ्त में मूवी, गाने और टीवी शो देखने को मिलेंगे। सफर के दौरान यात्री वीडियो और कोई भी मूवी डाउनलोड कर सकते है और ऑफलाइन होने के बाद मोबाइल पर देख सकते है। सुगरबॉक्स ऐप में अंग्रेजी, हिन्दी और तमिल भाषा में कंटेंट उपलब्ध होंगे। यात्रियों को सभी तरह का कंटेंट एचडी क्वालिटी में मिलेगा। चेन्नई मेट्रो कंटेंट को भी रोजाना अपडेट करेगी।

ऐप में मिलेगी डाउनलोड की सुविधा
इस ऐप में यात्रियों को अपना पसंदीदा कार्यक्रम डाउनलोड करने की सुविधा भी मिलेगी। ऐसे में यात्री बाद में भी अपने पसंदीदा कार्यक्रम को बाद में देख सकेंगे। दर्शकों को अपना मोबाइल डाटा भी खर्च नहीं करना पड़ेगा। अधिकारियों के अनुसार एक मूवी को दस मिनट में डाउनलोड कर सकेंगे। सफर के दौरान यात्रियों को व्यस्त रखना मुफ्त कंटेंट उपलब्ध कराना मकसद है और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को अधिक महत्व देने को लेकर यह सुवधिा शुरू की जा रही है।

चेन्नई मेट्रो के एक अधिकारी के अनुसार यात्रियों को मुफ्त वाई-फाई की सुविधा भी मिलेगी। यात्री मेट्रो स्टेशन परिसर में प्रवेश करते ही इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। इसके लिए मेट्रो प्रत्येक स्टेशन पर सर्वर भी लगा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो