scriptभारत का सबसे बड़ा पवन ऊर्जा व्यापार मेला और सम्मेलन 27 से | Windergy India 2022, the upcoming mega wind energy trade fair and conf | Patrika News
चेन्नई

भारत का सबसे बड़ा पवन ऊर्जा व्यापार मेला और सम्मेलन 27 से

-स्वच्छ ऊर्जा पर केंद्रित

चेन्नईApr 07, 2022 / 11:06 pm

Santosh Tiwari

भारत का सबसे बड़ा पवन ऊर्जा व्यापार मेला और सम्मेलन 27 से

भारत का सबसे बड़ा पवन ऊर्जा व्यापार मेला और सम्मेलन 27 से

चेन्नई.

भारत का सबसे बड़ा और एकमात्र पवन ऊर्जा व्यापार मेला और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन स्वच्छ ऊर्जा के लिए त्वरित प्रवास पर ध्यान केंद्रित होगा। इस विंडर्जी इंडिया 2022 के चौथे संस्करण का आयोजन नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 27 से 29 अप्रैल तक होगा। इसमें शुद्ध-शून्य उत्सर्जन की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता को प्राप्त करने के लिए पवन टर्बाइनों के प्लेटफॉर्म के आकार को बढ़ाने, उच्च स्वदेशीकरण, आसान वित्तपोषण तंत्र और क्रॉस-इंडस्ट्री सहयोग पर विचार-विमर्श होगा। पवन ऊर्जा में वृद्धि से 2 मिलियन अतिरिक्त रोजगार सृजित होंगे, विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में। राष्ट्रीय संकल्प के साथ विचार-विमर्श करके और स्वच्छ ऊर्जा की ओर तेजी से प्रवास को सुगम बनाकर पवन ऊर्जा पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ाने के लिए यह तैयारी है।
विद्युत और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह, राज्य मंत्री भगवंत खुबा, डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वेन, सुनील कुमार, ऊर्जा मंत्री, कर्नाटक सरकार और उद्योग जगत के दिग्गजों के बीच उच्च स्तरीय सम्मेलन होगा। शो में अपने उत्पाद, समाधान और प्रौद्योगिकी कौशल का प्रदर्शन करने वाली 150 से अधिक कंपनियों से मुलाकात करके उपस्थित लोग लाभ उठा सकते हैं। 3 दिवसीय प्रदर्शनी के साथ 2 दिनों के गहन विचार-विमर्श के साथ यह प्रतिभागियों के लिए बेजोड़ नेटवर्किंग और व्यावसायिक अवसर प्रदान करेगा। इसका आयोजन इंडियन विंड टर्बाइन मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन और पीडीए ट्रेड फेयर द्वारा किया जा रहा है। एसोसिएशन के चेयरमैन तुलसी तांती ने भी विचार व्यक्त किए।
3 दिवसीय प्रदर्शनी के साथ 2 दिनों के गहन विचार-विमर्श के साथ यह प्रतिभागियों के लिए बेजोड़ नेटवर्किंग और व्यावसायिक अवसर प्रदान करेगा। इसका आयोजन इंडियन विंड टर्बाइन मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन और पीडीए ट्रेड फेयर द्वारा किया जा रहा है। एसोसिएशन के चेयरमैन तुलसी तांती ने भी विचार व्यक्त किए।

Home / Chennai / भारत का सबसे बड़ा पवन ऊर्जा व्यापार मेला और सम्मेलन 27 से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो