script24 घंटे में गिरा आठ इंच पानी, गौरिहार में सबसे ज्यादा 2.2 इंच बारिश | Eight inches of water fell in 24 hours, Gaurihar received maximum 2.2 | Patrika News
छतरपुर

24 घंटे में गिरा आठ इंच पानी, गौरिहार में सबसे ज्यादा 2.2 इंच बारिश

पूरे जिले में एक साथ हुई लगातार बारिश, आज कम बारिश की संभावना

छतरपुरAug 01, 2021 / 05:15 pm

Dharmendra Singh

अब रेड अलर्ट हटा,अब रेड अलर्ट हटा

अब रेड अलर्ट हटा,अब रेड अलर्ट हटा


छतरपुर। मौसम विभाग के रेड अलर्ट के मुताबिक रविवार को पूरे जिले में सुबह से लेकर शाम तक लगातार बारिश दर्ज की गई है। पूरे जिले में 14 घंटे के अंदर 206.2 मिलीमीटर यानि 8.1 इंच औसत बारिश दर्ज की गई है। जिले में सबसे ज्यादा गौरिहार में 2.2 इंच बारिश दर्ज की गई है। जबकि सबसे कम बिजावर में 0.5 इंच बारिश दर्ज की गई है। मानसून सीजन में अबतक जिले में औसत 123 इंच बारिश दर्ज हो गई है, जबकि पिछले साल इसी अवधि में 87 इंच बारिश और 1 अगस्त को 0.3 इंच बारिश दर्ज हुई थी।
यहां इतनी बारिश
शनिवार की देर रात से जिले में शुरु हुई बारिश का सिलसिला रविवार को और तेज हो गया। पूरे दिन कभी तेज तो कभी धीमी बारिश का सिलसिला चलता रहा। 14 घंटे में छतरपुर में 0.6 इंच बारिश दर्ज की गई। जबकि लवकुशनगर में 1.8 इंच बारिश, बिजावर में 0.5 इंच, नौगांव में 0.6 इंच, राजनगर में 1 इंच, गौरिहार में 2.2 इंच, बड़ामलहरा में 0.9 इंच और बक्स्वाहा में 0.6 इंच बारिश दर्ज की गई है।
अब रेड अलर्ट हटा
मौसम विभाग ने रविवार को जारी मानसून बुलेटिन में छतरपुर जिले से रेड अलर्ट हटा दिया है। हालांकि जिले में बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा। लेकिन रविवार की तरह भारी बारिश की संभावना कम है। मौसम विभाग ने अब ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलो में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, सागर संभाग के जिलो में भी जोरदार बारिश की संभावना जताई है।

Home / Chhatarpur / 24 घंटे में गिरा आठ इंच पानी, गौरिहार में सबसे ज्यादा 2.2 इंच बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो