scriptभारी किल्लत के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी, गोदाम से 83 सिलेंडर जब्त | oxygen cylinder Black marketing 83 cylinder kept hidden in warehouse | Patrika News
छतरपुर

भारी किल्लत के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी, गोदाम से 83 सिलेंडर जब्त

प्रभात ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम का ताला तोड़कर प्रशासन ने जब्त किए ऑक्सीजन सिलेंडर, मालिक पर कार्रवाई की तैयारी..

छतरपुरApr 23, 2021 / 06:56 pm

Shailendra Sharma

01_oxygen_gayab.png

,,

छतरपुर. मध्यप्रदेश में एक तरफ जहां कोरोना मरीजों (corona patiens) के लिए ऑक्सीजन (oxygen) की भारी किल्लत है और मरीज के परिजन व प्रशासन दोनों ही ऑक्सीजन सप्लाई (oxygen supply) के प्रयासों में जुटे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी (black marketing) के खेल का भी खुलासा हुआ है। मामला छतरपुर का है जहां एक गोदाम में छिपा कर रखे गए ऑक्सीजन के 83 सिलेंडरों को पुलिस ने जब्त किया है। जब्त सिलेंडरों में से 50 भरे हुए हैं, इन सिलेंडर्स को अब मरीजों के इलाज के लिए उपयोग किया जाएगा।


ये भी पढ़ें- बिजली बंद होते ही अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई रुकी, तड़पते रहे मरीज, देखें वीडियो

02_oxygen_gayab.png

कालाबाजारी के लिए की जा रही सिलेंडरों की जमाखोरी
छतरपुर के बस स्टैंड स्थित एक गोदाम में बड़ी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर्स की जमाखोरी की सूचना प्रशासन को लगी थी। प्रशासन ने सूचना को गंभीरता से लिया और कलेक्टर के आदेश पर जब प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची तो पाया कि गोदाम में ताला लगा हुआ है। ताला तोड़कर प्रशासनिक अमला अंदर पहुंचा तो देखा कि वहां बड़ी संख्या में गैस सिलेंडर रखे हुए थे। प्रशासन ने गोदाम से 83 गैस सिलेंडर जब्त किए हैं जिनमें से 50 सिलेंडर भरे हुए हैं। ये गोदाम प्रभात ट्रेडिंग कंपनी का है। प्रशासनिक अधिकारियों ने जब प्रभात ट्रेडिंग कंपनी के मालिक प्रभात चंसौरिया को फोन लगाया तो उसने बताया कि वो यूपी में है जबकि उसकी मोबाइल लोकेशन छतरपुर में ही मिली है। जिससे साफ है कि ऑक्सीजन सिलेंडरों की जमाखोरी कालाबाजारी के लिए की जा रही थी। फिलहाल प्रशासन की टीम ने गोदाम को सील कर दिया है और गोदाम मालिक के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें- नामी अस्पताल पर मानव अंगों के व्यापार का गंभीर आरोप, मरीज की मौत के बाद परिजन बोले- निकाल ली आंख

मरीजों के लिए उपयोग होंगे सिलेंडर
गोदाम से जब्त हुए ऑक्सीजन सिलेंडरों को जब्त कर फिलहाल कलेक्ट्रेट में रखवा दिया है। अब इन सिलेंडर्स का उपयोग कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए किया जाएगा। प्रशासन ने सभी लोगों से अपील कि है कि आपदा कि इस घड़ी में सभी लोग एक साथ मिलकर सामने आएं और मुश्किल वक्त का सामना करें।

देखें वीडियो- बिजली बंद होते ही रुकी ऑक्सीजन सप्लाई, तड़पने लगे मरीज

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80tls0

Home / Chhatarpur / भारी किल्लत के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी, गोदाम से 83 सिलेंडर जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो