scriptनामी अस्पताल पर मानव अंगों के व्यापार का गंभीर आरोप, मरीज की मौत के बाद परिजन बोले- निकाल ली आंख | severely accused of trading human organs on Super specialty hospital | Patrika News
ग्वालियर

नामी अस्पताल पर मानव अंगों के व्यापार का गंभीर आरोप, मरीज की मौत के बाद परिजन बोले- निकाल ली आंख

27 साल के युवक को कोरोना पॉजिटिव (corona patient) आने के बाद अस्पताल में कराया गया था भर्ती, परिजन ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाया मानव अंगों के व्यापार ( human organs trading ) का आरोप..

ग्वालियरApr 23, 2021 / 03:53 pm

Shailendra Sharma

01_hospital.png

,,

ग्वालियर. कोरोना काल में मरीज की मौत (corona patienr death) के बाद अस्पताल (hospital) में परिजन के हंगामा करने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। अस्पताल प्रबंधन पर लावरवाही के आरोप भी लग रहे हैं। ऐसा ही एक मामला ग्वालियर के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (super speciality hospital) में सामने आया है। जहां एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद परिजन ने अस्पताल प्रबंधन पर बड़ा ही गंभीर आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा कर दिया। परिजन का आरोप है कि मरीज की मौत के बाद उसकी आंख निकाल ली गई है और अस्पताल में मानव अंगों का व्यापार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- हाथ ठेले पर बीमार पत्नी को ऑक्सीजन सिलेंडर लगाकर पहुंचाया अस्पताल

02_hospital.png

मरीज की मौत के बाद परिजन का हंगामा
दरअसल ग्वालियर के गोला के मंदिर इलाके के रहने वाले 27 साल के युवक अभिषेक सिकरवार को दो दिन पहले बुधवार को कोरोना संक्रमित होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मरीज अभिषेक के परिजन का कहना है कि गुरुवार की रात को उनकी अभिषेक से वीडियो कॉल पर बात हुई थी तब अभिषेक पूरी तरह से ठीक था और उसने बताया था कि उसने दलिया भी खाया और शुक्रवार की सुबह अस्पताल प्रबंधन ने फोन कर बताया कि अभिषेक की मौत हो चुकी है। परिजन का आरोप है कि जब वो अभिषेक की मौत की खबर मिलने के बाद शुक्रवार की सुबह अस्पताल पहुंचे तो अस्पताल प्रबंधन शव देने में टाला मटोली करता रहाष। 6-7 घंटों तक जब शव दिया तो आंख और नाक से ताजा खून निकल रहा था और आंख की जगह पर गहरे गड्ढे थे। शव की हालत देख परिजन भड़क गए और उन्होंने अस्पताल में ही हंगामा मचाना शुरु कर दिया।

ये भी पढ़ें- सिस्टम के आगे लाचार हुआ सेना का जवान, संक्रमित पत्नी को लेकर 10 घंटे भटका, देखें वीडियो

 

अस्पताल प्रबंधन मानव अंगों का व्यापार करने का आरोप

मृतक अभिषेक के परिजन ने सुपर स्पेशलिटी अस्पताल प्रबंधन पर मानव अंगों का व्यापार करने का गंभीर आरोप लगाया है। इस मामले पर अभी तक अस्पताल प्रबंधन की तरफ से कोई भी जवाब सामने नहीं आया है। वहीं अस्पताल में हंगामा होने की खबर मिलते ही पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे जिन्होंने परिजन को समझाने की कोशिश की। पुलिस भी मामले को गंभीर मान रही है उसका भी कहना है कि शव के नाक और आंख से खून निकला है ये कैसे हुआ इसका जवाब तो डॉक्टर ही दे सकते हैं।

देखें वीडयो- अस्पताल में ड्यूटी डॉक्टर से मारपीट

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80skpu

Home / Gwalior / नामी अस्पताल पर मानव अंगों के व्यापार का गंभीर आरोप, मरीज की मौत के बाद परिजन बोले- निकाल ली आंख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो