scriptमध्यान्ह भोजन का राशन हेडमास्टर घर ले गए, फिर एसडीएम ने यह किया | The mid-day meal ration was taken away by the headmaster, then the SDM | Patrika News
छतरपुर

मध्यान्ह भोजन का राशन हेडमास्टर घर ले गए, फिर एसडीएम ने यह किया

पड़रिया का मामला

छतरपुरOct 20, 2019 / 01:25 am

हामिद खान

मध्यान्ह भोजन का राशन हेडमास्टर घर ले गए, फिर एसडीएम ने यह किया

मध्यान्ह भोजन का राशन हेडमास्टर घर ले गए, फिर एसडीएम ने यह किया

बकस्वाहा. ग्राम पड़रिया के प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल के राशन में वहां पर पदस्थ प्रधानाध्यापक द्वारा बच्चों को मिलने वाले राशन को अपने घर में रखने की सूचना पर एसडीएम ने घर व स्कूल में छापामार कार्रवाई की। उन्होंने प्रधानाध्यापक घनश्याम गंधर्व के घर से बच्चों के लिए आया राशन बरामद किया गया। जिसपर कार्रवाई की गई।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र के पड़रिया गांव के प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल के प्रधानाध्यापक घनश्याम गंधर्व द्वारा शुक्रवार को शासकीय उचित मूल्य की दुकान से अगस्त और सितंबर माह का स्कूल के बच्चों को मिलिने वाले ग्यारह क्विंटल गेहूं और दो क्विंटल चावल, कुल तेरह क्विंटल राशन उठाकर स्कूल तक ले गए और कुछ राशन वहां उतारकर शेष पड़रिया स्कूल से बकस्वाहा विक्रय के उद्देश्य से लाया जा रहा था। जिसका लोगों ने वीडियो बना लिया। जिसे देखकर उन्होंने आनन-फानन में बकस्वाहा स्थित अपने निज निवास पर उतार दिया। जिसकी जानकारी तहसीलदार करण सिंह कौरव को हुई। उन्होंने एसडीएम सहित अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। मौके पर पहुंचे एसडीएम डीपी द्विवेदी, तहसीलदार कौरव ने छापामार कार्रवाई करते हुए प्रधानाध्यापक के घर की तलाशी ली तो किचन से दो बोरी चावल मिला। जिन्हें बरामद कर बीआरसी को सुपुर्द कर दिया गया।
स्टॉक पंजी नहीं मिली
जानकारी मिलते ही पुलिस , बीआरसी के साथ संयुक्त रूप से छापामार कार्रवाई की गई। स्कूल चेकिंग के दौरान केशबुक स्टाक पंजी मौके पर नहीं मिली। स्टाक पंजी नहीं मिली। घर के किचिन से एमडीएम खाद्यान्न की दो बोरी जब्त की हैं।
तहसीलदार, करण सिंह कौरव
पड़रिया स्कूल के प्रधानाध्यापक का जो मामला सामने आया है, रात में ही माल जब्त किया। आज व कल छुट्टी का दिन है, सोमवार को उनके खिलाफ प्रतिवेदन कलेक्टर को भेजा जाएगा। कलेक्टर द्वारा जो उचित निर्णय लिया जाएगा, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
डीपी दुबेदी, एसडीएम बिजाबर
शाम के समय सीईओ, तहसीलदार पुलिस स्टाफ के साथ पड़रिया स्कूल के प्रधानाध्यापक के घर छापा मारा गया। जिसमें 1 बोरी गेहूं व एक बोरी चावल जब्त की गई है। इसका प्रतिवेदन बनाकर एसडीएम को भेजा जाएगा। उनके द्वारा जो भी उचित कार्रवाई होगी की जाएगी।
फरजाना कुरैशी, बीआरसीसी

Home / Chhatarpur / मध्यान्ह भोजन का राशन हेडमास्टर घर ले गए, फिर एसडीएम ने यह किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो