scriptPM आवास कॉलोनी का पानी पीकर 60 लोग हुए बीमार, रिपोर्ट में निकली खतरनाक बैक्टीरिया, 15 की हालत गंभीर | 60 people fell ill drinking water PM awas,danger bacteria,15 serious | Patrika News
रायपुर

PM आवास कॉलोनी का पानी पीकर 60 लोग हुए बीमार, रिपोर्ट में निकली खतरनाक बैक्टीरिया, 15 की हालत गंभीर

dangerous bacteria on PM Awas bore water: नगर निगम जोन-9 अंतर्गत लाभांडी के संकल्प होम्स पीएम आवास कॉलोनी में दूसरे दिन भी डायरिया के करीब 20 मरीज मिले हैं।

रायपुरMar 23, 2024 / 12:39 pm

Kanakdurga jha

raipur_pm_awas.jpg
dangerous bacteria on PM Awas bore water: नगर निगम जोन-9 अंतर्गत लाभांडी के संकल्प होम्स पीएम आवास कॉलोनी में दूसरे दिन भी डायरिया के करीब 20 मरीज मिले हैं। कॉलोनी में ही मौजूद बोर का पानी पीने से लोग डायरिया के शिकार हुए हैं। निगम ने बोर का सैंपल कराया है, जिसकी रिपोर्ट में ई-कोलाई बैक्टीरिया मिला है। इसी वजह से लोगों को डायरिया हुआ है।
कॉलोनीवासियों की हालत काफी खराब है। गुरुवार को जहां करीब 40 मरीज मिले थे, वहीं शुक्रवार को मरीजों की संख्या बढ़कर 60 हो गई। स्थानीय निवासियों का कहना है कि निगम की लापरवाही के चलते बीमारी के शिकार हुए हैं। संकल्प होम्स में 232 परिवार निवासरत हैं, जिसमें 60 लोगों को डायरिया हुआ है। इनमें 15 मरीजों की हालत गंभीर है। पिछले वर्ष करीब 58 लोगों डायरिया हुआ था, जिसमें से 2 की मौत हुई थी।
पार्षद धनेश बंजारे ने कहा कि दो वर्ष पहले हमने नाला निर्माण के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा था, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है। फिलहाल निगम का अमला पूरी तरह से तैनात है। पीने के पानी के लिए पांच टैंकर लगा दिए गए हैं। लोगों के उपचार के लिए चार बिस्तरों वाला हेल्थ कंट्रोल रूम बनाया गया है। लोगों को क्लोरीन की टैबलेट बांटी जा रही है। बोर बंद करा दिया गया है। स्वास्थ्य अमला तैनात कर दिया गया।
कांग्रेस नेता भी पहुंचे

शुक्रवार को कांग्रेस नेेता पंकज शर्मा ने लाभांडी पहुंचकर लोगों का हालचाल जाना और जोरा टंकी से पाइपलाइन जोड़ने के लिए निगम अधिकारियों से कहा।

Home / Raipur / PM आवास कॉलोनी का पानी पीकर 60 लोग हुए बीमार, रिपोर्ट में निकली खतरनाक बैक्टीरिया, 15 की हालत गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो