scriptआंगनबाड़ी कार्यकर्ता हो रहीं परेशान | Anganwadi workers are getting worried | Patrika News
छिंदवाड़ा

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हो रहीं परेशान

विभाग इन समस्याओं को नजरअंदाज कर रहा है।

छिंदवाड़ाSep 24, 2019 / 11:26 pm

arun garhewal

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हो रहीं परेशान

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हो रहीं परेशान

छिंदवाड़ा. तामिया. आंगनबाड़ी की पोषण आहार व्यवस्था छोड़ कार्यकर्ता पोषण आहार लेने के लिए ब्लॉक मुख्यालय जाना पड़ रहा है। विभाग की लचर व्यवस्था के कारण पोषण आहार आंगनबाड़ी केंद्र तक नहीं पहुंचाया जा रहा है जिससे दूरस्थ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पोषण आहार लाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है।
विभाग ने आंगनबाड़ी तक पोषण आहार पहुंचाने की व्यवस्था ठेकेदार के माध्यम से की थी लेकिन विगत माह एक वर्ष का किया गया अनुबंध समाप्त हो गया विभाग कह रहा है कि एक माह के लिए अनुबंध बढ़ाया गया है इसके बावजूद भी ठेकेदार आंगनबाड़ी केंद्र में पोषण आहार नहीं पहुंचा रहे है। तामिया आदिवासी अंचल भौगोलिक दृष्टि से दूरस्थ स्थानों में बसा है दूरस्थ आंगनबाड़ी केंद्र कार्यकर्ताओं को पोषण आहार केंद्र तक ले जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और विभाग इन समस्याओं को नजरअंदाज कर रहा है।
ठेकेदार के माध्यम से आंगनबाड़ी केंद्रों तक पोषण आहार पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। अनुबंध विगत माह समाप्त हो गया है विभाग ने सितंबर माह का अतिरिक्त अनुबंध कर ठेकेदार को पोषण आहार केंद्रों तक पहुंचाने का निर्देश है लेकिन ठेकेदार पोषण आहार नहीं पहुंचा रहे है जिसका भुगतान नहीं किया जाएगा।
सरोज मशी, परियोजना अधिकारी,

Home / Chhindwara / आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हो रहीं परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो