scriptछत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती को लेकर यह है तैयारी, पढ़ें पूरी खबर | Birth anniversary of Chhatrapati Shivaji Maharaj | Patrika News
छिंदवाड़ा

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती को लेकर यह है तैयारी, पढ़ें पूरी खबर

जिला क्षत्रिय मराठा समाज 19 को करेगा प्रतिमा का पूजन, अभिषेक

छिंदवाड़ाFeb 17, 2020 / 12:18 pm

Rajendra Sharma

Shivaji Maharaj

Shivaji Maharaj

छिंदवाड़ा/ जिला क्षत्रिय मराठा समाज प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी 19 फरवरी को छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती धूमधाम से मनाएगा। शिवाजी महाराज की जयंती पर होने कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। आयोजन को लेकर युवा कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है।
जिला क्षत्रिय मराठा समाज के अध्यक्ष अनिल सोनोने ने बताया कि बुधवार 19 फरवरी को सुबह 8.30 बजे से शिवाजी चौक स्थित शिवाजी महाराज की प्रतिमा का पूजन, अभिषेक किया जाएगा। इसके बाद प्रसाद का वितरण होगा। वहीं उपस्थित अतिथियों का उद्बोधन होगा। सुबह 10 बजे शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा ढोल- बैंड-बाजे एवं शिवाजी महाराज की आकर्षक झांकी के साथ निकाली जाएगी जो शिवाजी चौक से चित्रकूट कॉम्प्लैक्स और पुन: वापस शिवाजी चौक पहुंचेगी। इसके अलावा शाम को छह बजे चावक लॉन में बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। सोनोने ने बताया कि इस वर्ष समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए पंजीयन किए जा रहे हंै। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रस्तुति देने वाले बच्चों को पुरस्कार वितरण एवं स्नेह भोज के साथ कार्यक्रम का समापन होगा।

Home / Chhindwara / छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती को लेकर यह है तैयारी, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो