scriptबड़े अस्पताल में ऐसी होती है कमीशनखोरी, खुलासा करने पर जान से मारने की धमकी | Commissioning in big hospital | Patrika News
छिंदवाड़ा

बड़े अस्पताल में ऐसी होती है कमीशनखोरी, खुलासा करने पर जान से मारने की धमकी

पीडि़त पक्ष से पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

छिंदवाड़ाJul 12, 2019 / 12:32 pm

Rajendra Sharma

chhindwara

Commissioning in big hospital

छिंदवाड़ा. नागपुर को मेडिकल का हब माना जाता है और इसी नागपुर में ऐसे कुछ बड़े अस्पताल हैं, जिनमें कमीशनखोरी का खेल चल रहा है। एम्बुलेंस से मरीज को पहुंचाने से लेकर उसके इलाज के बिल तक पर मोटी रकम दी जाती है।
अब नागपुर के निजी अस्पताल में होने वाली कमीशनखोरी का खुलासा करने वाले व्यक्ति को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पीडि़त ने गुरुवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायत दी है जिसमें उल्लेख किया है कि एक निजी अस्पताल से जुड़े लोगों ने फोन कर रुपए लेकर मामले को रफादफा करने के लिए कहा, जब उन्होंने बात नहीं मानी तो जान से मारने की धमकी दी गई है।
इलाज के बिल का 20 प्रतिशत

परासिया के वार्ड क्रमांक-10 निवासी रिंकू रितेश चौरसिया ने गुरुवार को अपने सहयोगियों के साथ एसपी कार्यालय पहुंचकर आवेदन सौंपा, जिसमें लिखा है कि वह जागते रहो ग्रुप और खून का रिश्ता ग्रुप के माध्यम से मानव सेवा करते हैं। ग्रुप के माध्यम से एक एम्बुलेंस सेवा भी शुरू की है। नागपुर के एक निजी अस्पताल में पदस्थ महिला कर्मचारी ने पिछले दिनों रिंकू को फोन पर चर्चा कर कहा कि उनके निजी अस्पताल में मरीज पहुंचाते हैं तो कमीशन दिया जाएगा। एक मरीज को भेजने पर 10 हजार रुपए एवं इलाज के बिल का 20 प्रतिशत दिया जाएगा। रिंकू ने इसका विरोध करते हुए पूरे मामले का खुलासा किया था। नागपुर के निजी अस्पताल की पोल खुलने के बाद प्रबंधन सहित अन्य कर्मचारी उसे दबाने के प्रयास में जुटे। रिंकू को 20 लाख रुपए में मामला दबाने के लिए कहा जब उन्होंने इनकार कर दिया तो जान से मारने की धमकी दी गई। इसी मामले को लेकर उन्होंने एसपी मनोज कुमार राय को आवेदन सौंपकर जांच और उचित कार्रवाई के लिए मांग की है।

Home / Chhindwara / बड़े अस्पताल में ऐसी होती है कमीशनखोरी, खुलासा करने पर जान से मारने की धमकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो