scriptफिर दो दिन के अंतराल में मिलेगा पेयजल | Drinking water in two days | Patrika News
छिंदवाड़ा

फिर दो दिन के अंतराल में मिलेगा पेयजल

एक दिन के अंतराल में शुरू की गई पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था 15 दिन भी टिक नहीं पा रही है।

छिंदवाड़ाNov 20, 2017 / 12:06 am

sanjay daldale

chhindwara

Water conservation in Chhindwara

दो दिनों के अंतराल में पेयजल आपूर्ति
पांढुर्ना. पिछले 6 नवंबर से दो दिनों के स्थान पर एक दिन के अंतराल में शुरू की गई पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था 15 दिन भी टिक नहीं पा रही है। इसे पुन: दो दिनों के अंतराल में शुरू करने की तैयारी नगर पालिका करने में जुट गई है।
अचानक होने जा रहे इस बदलाव को लेकर एक बार फिर नपा में राजनीति गरमा गई है। हालांकि बयानों में जनप्रतिनिधि जलसंकट जैसी स्थिति की वजह से व्यवस्था बदलने की बात स्वीकार नहीं कर रहे है, लेकिन दो दिनों बाद पानी मिलने से एक बार फिर नागरिकों को पानी के लिए परेशान होना पड़ेगा।
रविवार को नगर पालिका के जल विभाग ने पार्षदों के पास एक ज्ञापन हस्ताक्षर के लिए पहुंचाया। जिसमें मुख्य नपा अधिकारी से पार्षद मांग कर रहे हैं कि पूर्ववत दो दिनों के अंतराल में ही पेयजल आपूर्ति शुरू की जाए।
नए पार्षदों ने तो इस पर हस्ताक्षर कर दिए है, परंतु प्रतिपक्ष नेता ताहिर पटेल और उपाध्यक्ष अरुण भोसले ने इस पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया है।
पार्षदों ने की थी डिमांड
इस मामले में नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल का कहना है कि मैं अपनी व्यवस्था से खुश हूं। आज भी एक दिन के अंतराल में पानी पिला सकता हूं। परंतु पार्षद ही मुझसे कह रहे है कि दो दिन के अंतराल में ही पानी दिया जाए, क्योंकि दो दिनों के अंतराल में पानी ज्यादा मिलता है। कई पार्षदों की मांग शाम की जगह सुबह नल देने की भी है। वहीं जल सभापति सुरेश खोड़े का कहना है कि फिलहाल पानी की कोई कमी नहीं है। हम ट्यूबवेल और कुओं की मदद से नल में पानी देने में सफल रहे हैं।
पहले नहीं लिए हस्ताक्षर अब क्यों
इस मामले को लेकर प्रतिपक्ष नेता ताहिर पटेल और उपाध्यक्ष अरुण भोसले के निशाने पर नपा अध्यक्ष आ गए हैं। दोनों ने सवाल खड़े किए हैं कि जब एक दिन के अंतराल की व्यवस्था करनी थी तो किसी पार्षद से पूछा नहीं गया। आज भला अब हस्ताक्षर मांगे जा रहे हैं। दोनों ही नेताओं ने हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया है। अरुण भोसले का कहना है कि अपनी असफलता को छिपाने के लिए टोपी पार्षदों को पहनाकर बचना चाह रहे है। वहीं ताहिर पटेल का कहना है कि दो दिनों के अंतराल में 30 मिनट नल मिलता था। आज एक दिन बाद 15 मिनट भी नल नहीं आ रहा है।

 

Home / Chhindwara / फिर दो दिन के अंतराल में मिलेगा पेयजल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो