scriptEducation: शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम के लिए शिक्षकों के प्रयास की हुई समीक्षा | Education: Review of teachers' effort for exam result | Patrika News
छिंदवाड़ा

Education: शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम के लिए शिक्षकों के प्रयास की हुई समीक्षा

प्रधान अध्यापक की बैठक का आयोजन किया गया।

छिंदवाड़ाJan 23, 2020 / 01:10 pm

ashish mishra

Education: शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम के लिए शिक्षकों के प्रयास की हुई समीक्षा

Education: शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम के लिए शिक्षकों के प्रयास की हुई समीक्षा

छिंदवाड़ा. स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बुधवार को ज्ञान गंगा पब्लिक स्कूल में विकासखंड के समस्त प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला के प्रधान अध्यापक की बैठक का आयोजन किया गया। समस्त शिक्षकों से 5वीं एवं 8वीं बोर्ड परीक्षा की तैयारियों और जिले का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत लाने हेतु किये जा रहे प्रयासों एवं ‘मेरी शाला मेरी जिम्मेदारी’ में की जा रही गतिविधियों की समीक्षा की गई। साथ ही अशासकीय संस्थाओं के नवीनीकरण एवं नवीन की मान्यता हेतु ऑनलाइन की जाने वाली प्रक्रिया के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरागढ़े एवं डीपीसी जीएल साहू ने सभी प्रधान पाठकों को बोर्ड परीक्षाओं में विद्यार्थियों के अच्छे परिणाम लाने के लिए टिप्स दिए। इस अवसर पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी आई एम भीमनवार, जनपद शिक्षा केंद्र के स्रोत समन्वयक अशरफ अली, एपीसी एमपी चौरिया, मनोज दुबे आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
शालाओं में स्वच्छता के लिए दिए निर्देश
बैठक में नगर पालिका निगम द्वारा अशासकीय शालाओं के संस्था प्रमुखों को निर्देशित किया कि अपने-अपने शाला परिसर और शौचालय आदि स्वच्छ रखें एवं स्वच्छता सर्वेक्षण में जिले को शत प्रतिशत वोट करें। ऑनलाइन सर्वेक्षण में सभी की सहभागिता के लिए अशासकीय शाला संघ के विनोद तिवारी ने भी प्रेरित किया।

Hindi News/ Chhindwara / Education: शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम के लिए शिक्षकों के प्रयास की हुई समीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो