scriptIndian Railway: रेलवे लाइन के दोनों और बनेगी बाउण्ड्रीवॉल, विरोध में शहर | Indian Railway:Both the railway line boundarywall, city in protest | Patrika News
छिंदवाड़ा

Indian Railway: रेलवे लाइन के दोनों और बनेगी बाउण्ड्रीवॉल, विरोध में शहर

चारफाटक से परतला तक रेलवे बाउण्ड्रीवॉल, बढ़ीं लोगों की मुश्किलें

छिंदवाड़ाAug 28, 2019 / 11:32 am

prabha shankar

Janmashtmi special train to mathura

Janmashtmi special train: रेलवे ने जन्माष्टमी पर मथुरा के लिए किए विशेष इंतजाम, इन ट्रेन के रहेंगे स्टापेज

छिंदवाड़ा/ रेलवे द्वारा चारफाटक से परतला तक पटरी के दोनों ओर बाउंड्रीवॉल को लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमण्डल मंगलवार को जिला कांग्रेस महामंत्री मनीष पाण्डेय के नेतृत्व में कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा से मिला। सांसद नकुलनाथ के हाल ही के दौरे में रेलवे द्वारा बनाई जा रही इस बाउंड्रीवॉल से प्रभावित हो रहे स्थानीय नागरिकों ने भेंट कर समस्या के समाधान की गुजारिश की थी। सांसद के निर्देश पर प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर का ध्यानाकर्षित किया। इस मुद्दों पर कलेक्टर ने तत्काल संज्ञान लेते हुए सम्बंधित अधिकारियों को शीघ्र जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

कांग्रेस नेता पाण्डेय ने बताया कि रेलवे द्वारा चारफाटक से परतला तक पटरी के दोनों ओर बाउंड्रीवॉल बनाई जा रही है। इस बाउंड्रीवॉल निर्माण के लिए रेलवे द्वारा न तो राजस्व विभाग से भूमि का कोई सीमांकन करवाया गया है और न ही सम्बंधित पक्षों को कोई सूचना या नोटिस दिया गया है। पटरी के दोनों ओर रेलवे प्रशासन द्वारा चूने की लाइन डाल दी गई है। वर्षों से अपनी रजिस्टर्ड मालिकाना हक वाली भूमि में काबिज पक्के भवन में रह रहे निवासियों को रेलवे द्वारा भवन तोडऩे के लिए दबाव बनाया जा रहा है।
पूर्व में नगर निगम द्वारा स्वयं के स्वामित्व की भूमि पर 2-3 करोड़ की लागत से बनाए गए नाले को भी रेलवे भूमि की सीमा मानने को तैयार नहीं है।

रेलवे के रवैये की वजह से चारफाटक से लेकर परतला ग्राम तक पटरी के आस-पास निवास कर रहे लगभग एक हजार परिवार प्रभावित होने जा रहे हैं। प्रतिनिधिमण्डल में सांसद प्रतिनिधि जसपाल सिंह नैयर रिंकू, पार्षद सचिन वानखड़े, वासु अली, योगेश साबले, पआकाश मोखलगाय, राजू शर्मा, अरूण शर्मा शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो