scriptप्रत्येक बूथ पर होगी निरीक्षण दल की नजर | Inspection team will be seen on each booth | Patrika News
छिंदवाड़ा

प्रत्येक बूथ पर होगी निरीक्षण दल की नजर

सुपरवाइजर ओर बीएलओ को अपने कर्तव्य का पालन करने के लिए निर्देश दिए।

छिंदवाड़ाOct 03, 2018 / 04:51 pm

Sanjay Kumar Dandale

seen on each booth

seen on each booth

सौंसर. अनुविभागीय राजस्व अधिकारी हिमांशु चंद्र ने तहसील कार्यालय में बैठक लेकर विधानसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता के संबंध में बीएल और सुपरवाइजर को दिशा निर्देश दिए। एसडीएम ने बीएलओ सुपरवाइजर की कार्यशाला में बताया कि आचार संहिता का नियम अनुसार पालन करना अनिवार्य है।
आचार संहिता के पूर्व संपत्ति विरूपण के कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। नगरीय क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्रों में भी जगह-जगह लगे झंडे, बैनर, पोस्टर सहित अन्य पर्चे, पोस्टर को हटाने की कार्रवाई के संबंध में निर्देश दिए। जनपद सीईओ डीके कर्पे, नायब तहसीलदार छवि पंत ने भी बीएलओ और सुपरवाइजर को आदर्श आचार संहिता की गाइड लाइन से अवगत कराया गया। वहीं सुपरवाइजर ओर बीएलओ को अपने कर्तव्य का पालन करने के लिए निर्देश दिए। कहा कि वे किसी भी राजनीतिक दल की सभाए चर्चाए या राजनीति को प्रभावित करने वाले ऐसे किसी भी गतिविधियों में शामिल नहीं रहेंगे। अपने कर्तव्य का पालन पूरी निष्ठा से करेंगे।
इसके अलावा बताया कि आदर्श आचार संहिता को लेकर निरीक्षण दल बनाये गए है। निरीक्षण दल नगरीय क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता की पूर्ण गतिविधियों पर नजर रखेंगे। निरीक्षण दलों द्वारा बूथों की प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। बीएलओ और सुपरवाइजर को आदर्श आचार संहिता के संबंध में कोई समस्या शिकायत हो तो ऐसे में एक विशेष नंबर की प्रदाय किया जा रहा है जिस पर शिकायत या समस्या रख सकते हैं। नायब तहसीलदार कु. छवि पंत ने बताया कि समय-समय पर मिलने वाले दिशा निर्देशों का पालन सुपरवाइजर और बीएलओ करेंगे। नगरी क्षेत्र और ग्रामों में संपत्ति निरुपम के दौरान के दौरान निर्विवाद एवं शांतिपूर्ण तरीके से कार्य संपादित करने कहा।

सौंसर ञ्च पत्रिका. विधानसभा चुनाव में युवाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए स्वीप प्लान अंतर्गत सौंसर विधानसभा क्षेत्र के कॉलेज में इवीएम एवं वीवीपेट का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इसी कड़ी में एसडीएम हिमांशु चंद्र के निर्देशानुसार सौंसर के कला महाविद्यालय में तहसीलदार डॉ. अजय भूषण शुक्ला की अध्यक्षता में मतदाता जागरुकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। तहसीलदार ने युवाओं से चुनाव में भागीदारी करने की अपील की। मास्टर ट्रेनर डॉ. पीएस परते प्राध्यापक ने विद्यार्थियों को इवीएम एवं वीवीपेट के तकनीकि पहलुओ से अवगत कराया। शैलेंद्र चौकसे महिला सशक्तिकरण अधिकारी ने विद्यार्थियों को चुनाव की प्रक्रिया एवं इसके महत्व से अवगत कराया गया। कार्यशाला की अंतिम पड़ाव में विद्यार्थियों से मॉक पोल कराया गया ।

Home / Chhindwara / प्रत्येक बूथ पर होगी निरीक्षण दल की नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो