scriptLok Sabha Election 2024 : जेपी नड्डा की हुंकार, ‘बदल गया है जमाना बदल डालो छिंदवाड़ा’ | JP Nadda big attack on ex CM kamal nath home town in Chhindwara lok sabha election 2024 campaign | Patrika News
छिंदवाड़ा

Lok Sabha Election 2024 : जेपी नड्डा की हुंकार, ‘बदल गया है जमाना बदल डालो छिंदवाड़ा’

chhindwara lok sabha seat : मध्यप्रदेश में मिशन-29 का टारगेट लेकर चली रही बीजेपी का छिंदवाड़ा में मेगा शो, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा कांग्रेस पर जमकर बरसे…

छिंदवाड़ाApr 12, 2024 / 04:45 pm

Shailendra Sharma

jp_nadda_chhindwara.jpg

JP Nadda in Chhindwara : लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा हर हाल में कमलनाथ के गढ़ और कांग्रेस के अभेद किले छिंदवाड़ा में कमल खिलाना चाहती है। इसीलिए छिंदवाड़ा में भाजपा नेताओं की सभाएं लगातार हो रही हैं। शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी छिंदवाड़ा पहुंचे और भाजपा प्रत्याशी बंटी साहू के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस-कमलनाथ पर जमकर बरसे। जनसभा की भीड़ देखकर जेपी नड्डा ने कहा कि छिंदवाड़ा में बदलाव का निर्णय जनता ने ले लिया है, बदल गया है जमाना बदल डालो छिंदवाड़ा का नारा भी उन्होंने दिया।

 


जेपी नड्डा ने पीएम नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि 2014 से पहले देश क्या था। आए दिन आतंकवादी अटैक हुआ करते थे, नीतियां एयर कंडीशन कमरों में बनती थीं, हर दिन भ्रष्टाचार हुआ करते थे। ये परिस्थति हमने देखी है। वो परिस्थितियां हमने देखी हैं, और 10 साल हमने मोदी के शासनकाल के भी देखे हैं। इन 10 सालों में हमने देश को अग्रणी देशों में आगे बढ़ते देखा है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने राजनीति का ढर्रा बदल डाला। 10 साल पहले राजनीति होती थी जाति के आधार पर, धर्म के आधार पर, इलाकावाद पर, अगड़ा-पिछड़ा पर, भाई को भाई से लड़ाने का काम कांग्रेस सरकार ने सालों किया। लेकिन मोदी ने सारी परिभाषाएं राजनीति की बदल दीं। अब राजनीति होती है तो विकास की राजनीति होती है।

 


जेपी नड्डा ने छिंदवाड़ा में 2014 से पहले देश के जो बीमारू राज्य थे उनकी परिभाषा भी बताई। नड्डा ने कहा कि तब जो बीमारू राज्य थे वो राज्य थे बी से बिहार, मा से मध्यप्रदेश और र से राजस्थान, लेकिन मध्यप्रदेश में 20 साल पहले जब भाजपा की सरकार बनी तो राज्य की सूरत बदलनी शुरू हो गई और बीमारू राज्य से आज मध्यप्रदेश देश के अग्रणी राज्य बन गया है। देश के विकास में अपना योगदान दे रहा है।
‘उजाले की कीमत वही जानता है जिसने अंधकार देखा है’

छिंदवाड़ा में जेपी नड्डा ने 2014 से पहले के मध्यप्रदेश की भी याद दिलाई उन्होंने कहा कि 2014 से पहले के पहले की तस्वीर क्या थी, ये इसलिए बता रहा हूं जब तक अंधकार न देखा हो तो उजाले का महत्व समझ नहीं आता। 20 साल पहले ये बीमारू राज्य था और अंधकार छाया रहता था। भाजपा सरकार आई फिर उम्मीद किरण जागी और विकास के उजाले से मध्यप्रदेश की तस्वीर बदलती चली गई। इस दौरान जेपी नड्डा ने कमलनाथ और नकुलनाथ का नाम लेकर कहा कि वो परिवार का भला चाहते हैं लेकिन पीएम नरेन्द्र मोदी पूरे भारत का विकास चाहते हैं। जनता के हितों की रक्षा वही कर सकता है जिसने गरीबी देखी है और नरेन्द्र मोदी गरीबी से उठकर देश के प्रधानमंत्री बने हैं। डॉ. मोहन यादव को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री चुना है जिससे जनता के हितों के काम हो सकें। जेपी नड्डा ने ये भी कहा कि 2014 से पहले का भारत अमेरिका के सामने रूस के सामने गिड़गिड़ाता था लेकिन 2014 का भारत मोदी के नेतृत्व में किसी भी देश के आगे नहीं गिड़गिड़ाता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो