scriptMany on the pretext of not wearing helmet, traffic police campaign started on the instructions of the High Court | MP Traffic Police Campaign: हेलमेट न लगाने के बहाने अनेक, हाईकोर्ट के निर्देश पर चला यातायात पुलिस का जांच अभियान | Patrika News

MP Traffic Police Campaign: हेलमेट न लगाने के बहाने अनेक, हाईकोर्ट के निर्देश पर चला यातायात पुलिस का जांच अभियान

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 26, 2023 08:47:11 am

Submitted by:

Sanjana Kumar

MP Traffic Police Campaign: किसी के घर सब्जी खत्म हो गई तो किसी का रिश्तेदार बस स्टैंड पर कर रहा इंतजार...

traffic_police_campaign_in_chhindwara_in_action.jpg

MP Traffic Police Campaign: उच्च न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने जिलेभर में वाहनों की जांच अभियान शुरू किया है। यह जांच अभियान 20 नवंबर से 10 जनवरी तक सख्ती से चलाया जाएगा। यातायात पुलिस वाहनों की जांच कर चालानी कार्रवाई कर रही है। इस दौरान दोपहिया वाहन चालक हेलमेट नहीं पहनने के तरह-तरह के बहाने बता रहे हैं। इन बहानों को बताने के बाद भी यातायात पुलिस सख्ती दिखाते हुए वाहन चालकों को हिदायत देने के साथ ही चालानी कार्रवाई कर रही है। अभियान के चौथे दिन यातायात पुलिस ने 179 चालान काटे हैं। इनमें 153 बगैर हेलमेट तथा 26 सीटबेल्ट नहीं लगाने पर बनाए गए हैं।

वाहन चालकों के बहाने

वाहनों की जांच के दौरान वाहन चालक यातायात पुलिस कर्मियों से चालानी कार्रवाई से बचने तरह-तरह दवाई लेने जाने की जल्दबाजी में हेलमेट पहनना भूल गया, समीप ही घर है एक गली तक तो जा रहा था, गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो गया था वह भराने के लिए निकला था, घर की सब्जी खत्म हो गई वहीं लेने निकला था, नया हेलमेट लिया है लेकिन आदत में नहीं है इसलिए पहनना भूल गया, अस्पताल जा रहा हूं परिचित भर्ती है, रिश्तेदार बस स्टैंड में खड़े हंै वह इंतजार कर रहे हैं, घर से लोवर में निकला हूं पैसे तो अभी नहीं हैं। इस तरह के बहाने यातायात पुलिस कर्मियों को सुनने को मिल रहे हैं।

चालान और जुर्माना

तिथि हेलमेट सीटबेल्ट जुर्माना
22 नवंबर 48 02 10200
23 नवंबर 128 03 39900
24 नवंबर 186 19 65300
25 नवंबर 153 26 58900

* अभियान चलाकर यातायात पुलिस वाहनों की जांच अभियान चला रही है। इस दौरान वाहन चालक तरह-तरह के बहाने बनाते हैं। यातायात पुलिस जागरूकता के साथ ही चालानी कार्रवाई कर रही है।

- रामेश्वर चौबे, डीएसपी, यातायात पुलिस

ट्रेंडिंग वीडियो