scriptPolice: पुलिस मामले की जांच कर रही, पर अभी तक यह नहीं पता बाघ नर था या मादा | Police is investigating the matter, but it is not yet known whether | Patrika News
छिंदवाड़ा

Police: पुलिस मामले की जांच कर रही, पर अभी तक यह नहीं पता बाघ नर था या मादा

बालाघाट के गोदरी जंगल में मेड़कापाल नाला के पास तीन शिकारियों ने बिजली का करंट फैलाकर बाघ का शिकार किया है।

छिंदवाड़ाJul 11, 2021 / 10:18 am

babanrao pathe

छिंदवाड़ा. बालाघाट के गोदरी जंगल में मेड़कापाल नाला के पास तीन शिकारियों ने बिजली का करंट फैलाकर बाघ का शिकार किया है। कुछ दूरी पर ही बाघ को काटा और उसके अंग निकाल लिए गए। बाघ मादा था या फिर नर उसकी क्या उम्र थी। इन सवालों के जवाब अभी तक कुण्डीपुरा थाना पुलिस के पास नहीं है, जबकि इस पूरे मामले की जांच और कार्रवाई को एक सप्ताह हो चुके हैं।

बाघ का शिकार करने के बाद शिकारियों ने उसे मेड़कापाल नाला के पास काटा था जिससे की उसके बेशकीमती अंग निकाले जा सके। इस दौरान जमीन पर खून गिरा होगा। खून से सनी मिट्टी को बरामद करने के लिए पुलिस की एक टीम मुख्य आरोपी धनेन्द्र सिंह को 9 जुलाई को बालाघाट के जंगल में लेकर पहुंची थी। शिकार के लिए इस्तेमाल किए गए हथियारों को जब्त किया है। दो आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही मिट्टी बरामद कर लाई गई है लेकिन वह फिलहाल किसी काम नहीं है, क्योंकि उसमें खून के अंश शायद ही बचे हो। अधिक समय होने और तेज बारिश की वजह से खून और बाघ के मिट्टी में फंसे हुए बाल भी बह गए होंगे। हालांकि पुलिस इसे अपनी जांच का हिस्सा मानती है। जब्त मिट्टी को फॉरेंसिक लैब जांच के लिए भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट हाथ आने के बाद और भी खुलासे हो सकते हैं। पुलिस की टीम और भी आरोपियों की तलाश में जुटी है। छिंदवाड़ा में बाघ की खाल को बेचने के लिए पुलिस से पहले वे किन लोगों के सम्पर्क में आए थे, इस बात का भी अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

एक आरोपी फरार, पांच भेजे गए जेल
बाघ के शिकार मामले में मुख्य आरोपी बालाघाट के हट्टा थाना ग्राम गोदरी निवासी धनेन्द्र सिंह तेकाम (23) को पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर लिया था। रिमांड पूरी होने पर उसे जेल दाखिल कर दिया गया है। इसके अलावा बालाघाट के थाना किरनापुर ग्राम बटामा निवासी परदेशी उइके (32), अरविंद मड़ावी (25) निवासी थाना किरनापुर ग्राम बटामा, गोदरी निवासी अनिल धुर्वे (35) एवं बुद्धमान धुर्वे (35) को न्यायालय में पेश किया गया, यहां से सभी का जेल वारंट काट दिया गया है। एएसआइ ब्रजेश रघुवंशी ने बताया कि एक आरोपी फरार है जिसकी तलाश जारी है।

Home / Chhindwara / Police: पुलिस मामले की जांच कर रही, पर अभी तक यह नहीं पता बाघ नर था या मादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो