scriptवाह री व्यवस्था… मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद भी बिजली गुल | Power cut in district of chief minister | Patrika News
छिंदवाड़ा

वाह री व्यवस्था… मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद भी बिजली गुल

आमजन से लेकर अस्पताल में भर्ती मरीज भी झेल रहे बिजली कटौती का दंश

छिंदवाड़ाJun 10, 2019 / 12:29 pm

Rajendra Sharma

KAMALNATH

KAMAL NATH

चंदनगांव के पास 33 केवी लाइन में पतंग फंसी
43 डिग्री सेल्सियस तापमान में आधा शहर हलाकान
छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री कमलनाथ के शहर में बिजली आपूर्ति में प्रतिदिन कहीं न कहीं गड़बड़ी रही है। बीती रात बिजली ट्रिपिंग की समस्या हल हुई थी कि शनिवार को दोपहर चंदनगांव के पास 33 केवी लाइन में पतंग फंसने से बिजली दो घंटे गायब रही। इससे 43 डिग्री सेल्यिश्य तापमान में आम नागरिकों को हलाकान होना पड़ा।
पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के मुताबिक चंदनगांव की इस हाईटेंशन लाइन में कहीं से आकर पतंग फंस गई। इससे स्पार्किंग होता देख तुरंत स्थानीय लोगों ने बिजली कार्यालय में सूचना दी। अधिकारी-कर्मचारियों का दल पहुंचा और 33 केवी लाइन के पोल पर चढकऱ उस पतंग को निकाला। उसके बाद ही आपूर्ति को बहाल किया जा सका। कार्यपालन अभियंता शहर योगेश उइके ने बताया कि इस हाईटेंशन लाइन में पतंग फंसने से परासिया रोड सब स्टेशन से जुड़े क्षेत्र में आपूर्ति बाधित रही। उन्होंने स्वीकार किया कि बीती रात खजरी के पास ट्रांसफार्मर में नीलगिरी की छाल गिरने से इस क्षेत्र में भी देर रात तक सुधार कार्य करना पड़ा।
Power cut in district of chief minister
छिंदवाड़ा का हाल: दिया तले अंधेरा

मुख्यमंत्री से लेकर सीएस तक पूरे प्रदेश के बिजली अधिकारियों की लगातार बैठक लेकर उन्हें बिजली आपूर्ति निरंतर बनाए रखने की नसीहत दे रहे हैं। इसके बावजूद भी बिजली हर दिन गुल हो रही है। खुद सीएम के शहर छिंदवाड़ा में दिया तले अंधेरा की कहावत चरितार्थ हो रही है। अधिकारी-कर्मचारियों के 24 घंटे अलर्ट रहने पर भी बिजली बाधित होने की शिकायतों में कमी नहीं आ रही है। लोग चकित हैं कि आखिर सुपर पावर शहर में ऐसा क्यों हो रहा है? यह मामला भी सोशल मीडिया में खूब चटकारों के साथ उछल रहा है।
24 घंटे में ये रहीं खास शिकायतें

1. बीती सात जून की रात्रि 10.30 बजे खजरी के पास ट्रांसफार्मर में नीलगिरी की छाल गिरी से आपूर्ति प्रभावित। देर रात तक क्षेत्र में अंधेरा छाया रहा।
2. गुलाबरा, मोहन नगर तथा चंदनगांव में बीती रात्रि दो से चार बजे के बीच बिजली आती-जाती रही। लाइन ट्रिप होने से लोग बार-बार बिजली दफ्तर का फोन घनघनाते रहे।
3. पाठाढाना चंदनगांव-गुरैया रोड में शनिवार दोपहर दो बजे बिजली का तार जेसीबी मशीन से टूट जाने से आसपास की बिजली गुल रही। इससे वर्धमान सिटी से लेकर वाटर सप्लाई रोड तक क्षेत्र प्रभावित रहा।
4. साउथ सिविल लाइन समेत आसपास क्षेत्र में बिजली शनिवार दोपहर 2.15 बजे से 2.35 बजे तथा 3.05 बजे से 3.55 बजे तक गुल रही।

Home / Chhindwara / वाह री व्यवस्था… मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद भी बिजली गुल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो