scriptयहां सूखे कंठों से लोग भगवान से कर रहे प्रार्थना | Praying to god | Patrika News
छिंदवाड़ा

यहां सूखे कंठों से लोग भगवान से कर रहे प्रार्थना

यहां सूखे कंठों से लोग भगवान से कर रहे प्रार्थना

छिंदवाड़ाJun 10, 2019 / 05:05 pm

Sanjay Kumar Dandale

prayer meditation

Praying

छिंदवाड़ा/हनोतिया. विकासखंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत बुधवारा ग्राम खजरी में जलसंकट गहरा गया है और हर ग्रामवासी पानी के लिए त्राही-.त्राही कर रहा है। ऐसे में पंचायत के नुमाइंदों के कानों में जू तक नहीं रेंग रही है और इस भीषण गर्मी में जल संकट की समस्या का समाधान करने के लिए न तो पंचायत स्तर पर कोई कदम उठाये जा रहे है और न ही पीएचई विभाग इस ओर ध्यान दे रहा है ।

गौरतलब हो कि पंचायत में कई माह पहले ही नल-जल योजना बंद हो चुकी है। ग्राम के चार हैंडपम्प भी दम तोड़ चुके है ऐसे में ग्रामीणों के लिए पानी के सभी साधन बंद होने से भीषण जलसंकट के चलते ग्रामीण बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे है। वहीं अब ग्रामीण प्रार्थना करने लगे है जल्दी से पानी बरसा दे।

ग्रामीणों नरे पीएचई विभाग के अधिकारियों से भी गुहार लगाई है किन्तु विभाग के अधिकारियों की उदासीनता के चलते पानी की समस्या का निराकरण नहीं किया जा रहा है।
निजी कुएं से प्रदाय किया जा रहा पानी
ग्राम के मुकेश यदुवंशी द्वारा ग्राम में जल संकट की भीषण समस्या को देखते हुये अपने निजी कुएं से पानी प्रदाय किया जा रहा है। ग्रामीणों को यदि निजी कुंए से पानी की सप्लाई न हो तो ग्रामीणों के सामने पीने के पानी का संकट उत्पन्न हो जायेगा। निस्तारी पानी के लिए ग्रामीण जहां.तहां से व्यवस्था बना रहे है।

ग्रामीणों द्वारा पीएचई विभाग से ग्राम में नये बोर उत्खनन की मांग की गयी है। जिसमें ग्राम के बलिए अनका पटेलए बसंतए दौलतए हरिरामए रामपुराए रामकिशनए राजकुमारए दुर्गेश कुड़ोपाए मुकेश यदुवंशी सहित अन्य ग्रामीणों ने ग्राम में पानी की उचित व्यवस्था बनाये जाने की मांग पंचायत एवं पीएचई विभाग से की है।

ग्राम के मुकेश यदुवंशी द्वारा ग्राम में जल संकट की भीषण समस्या को देखते हुये अपने निजी कुएं से पानी प्रदाय किया जा रहा है। ग्रामीणों को यदि निजी कुएं से पानी की सप्लाई न हो तो ग्रामीणों के सामने पीने के पानी का संकट उत्पन्न हो जाएगा। निस्तारी पानी के लिए ग्रामीण जहां.तहां से व्यवस्था बना रहे है।

ग्रामीणों द्वारा पीएचई विभाग से ग्राम में नये बोर उत्खनन की मांग की गयी है। जिसमें ग्राम के बलि, अनका पटेल, बसंत, दौलत, हरिराम, रामपुरा, रामकिशन, राजकुमार, दुर्गेश कुड़ोपा, मुकेश यदुवंशी सहित अन्य ग्रामीणों ने ग्राम में पानी की उचित व्यवस्था बनाये जाने की मांग पंचायत एवं पीएचई विभाग से की है। वहीं ग्रामीण के दिमाग में पानी कहां से लाए यही घूम रहा है।

Home / Chhindwara / यहां सूखे कंठों से लोग भगवान से कर रहे प्रार्थना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो