script धनौरा गोसाई और लोनियामारू में तीन माह से नहीं मिला राशन | Ration not available in Dhanaura Gosai and Loniamaru for three months | Patrika News

धनौरा गोसाई और लोनियामारू में तीन माह से नहीं मिला राशन

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 26, 2023 08:46:16 pm

Submitted by:

manohar soni

कलेक्ट्रेट में शिकायत करने पहुंचे ग्रामीणजन, सेल्समेन नहीं उठा रही फोन

धनौरा गोसाई और लोनियामारू में तीन माह से नहीं मिला राशन
धनौरा गोसाई और लोनियामारू में तीन माह से नहीं मिला राशन

छिंदवाड़ा.जनपद पंचायत छिंदवाड़ा के अधीन ग्राम पंचायत लोनियामारू के ग्राम धनोरा गोसाई एवं ग्राम लोनियामारू में राशन वितरण सही तरीके से नहीं हो पा रहा है। पिछले तीन माह से गरीब परिवार राशन से वंचित है। इसकी शिकायत लेकर ग्रामीणजनों का समूह मंगलवार को कलेक्टर जनसुनवाई में पहुंचा।
सरपंच वैजंती चंद्रवंशी समेत ग्रामीणजनों ने बताया कि जब भी राशन वितरण कर्ता को फोन लगाया जाता है तो वह फोन नहीं उठाती है। ग्राम में गरीब परिवार में किसी को 8 माह, किसी को 3-3 माह का राशन वितरण नहीं किया गया है। जिससे ग्रामीणजनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
ग्रामीणों के अनुसार कभी-कभी जब राशन वितरण किया जाता है तो कुछ लोगों को देने के बाद खत्म हो जाता है। अधिकांश को खाली हाथ वापस घर जाना पड़ता है। सवाल यह है कि जब शासन द्वारा पर्याप्त राशन पहुंचाया जाता है तो आधे लोगों को राशन वितरण पर राशन कैसे खत्म हो जाता है। आखिर राशन कहां जाता है, इसका उत्तर भी दिया जाना चाहिए। उन्होंने राशन वितरण प्रणाली की तत्काल जांच कराने एवं सभी को समय पर राशन उपलब्ध कराने की मांग की।
....
साउण्ड सिस्टम पर प्रतिबंध के विरोध में उतरे विक्रेता, संचालक और कर्मचारी
राज्य शासन की ओर से साउण्ड सिस्टम पर लगाए गए प्रतिबंध से विरोध में संचालक से लेकर कर्मचारी मैदान में उतर गए हैं। उन्होंने कलेक्ट्रेट में दिए ज्ञापन में कहा कि साउण्ड विक्रेता, ऑपरेटर, साउण्ड संचालक, कर्मचारी, वाहन चालक, संगीत से जुड़े गायक, वादक, झांकी, कलाकार, कथा वाचक, इवेंट संचालक, लाइटिंग सर्विस से जुड़े डांस गु्रप, डीजे धुमाल कर्मचारियों की आजीविका संकट में आ गई है। उन्होंने साउण्ड की अनुमति सूचना के आधार पर तत्काल देने, साउण्ड का मानक 75 डिसेबल तक बढ़ाने की मांग की। ज्ञापन देने में कुलदीप सोलंकी, प्रणय माहोरे, उत्तम माहोरे, श्याम, ओमप्रकाश विश्वकर्मा और अनीश डेहरिया आदि सम्मिलित हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो