फर्जी दस्तखत से निकाले रुपए, अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

फर्जी दस्तखत से निकाले रुपए, अधिकारी ने दिए जांच के आदेश
Rupees drawn from fake signature

Prabha Shankar Giri | Updated: 17 Jul 2019, 09:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

सरपंच ने चांद थाने में कराई रिपोर्ट तो खाते में वापस

छिंदवाड़ा. जनपद पंचायत छिंदवाड़ा के अधीन ग्राम पंचायत भाजीपानी के सरपंच के फर्जी दस्तखत से सचिव और रोजगार सहायक द्वारा 1.26 लाख रुपए पंचायत के खाते से निकालने का मामला सामने आया है। इसकी रिपोर्ट चांद थाने में होने पर यह राशि वापस कर दी गई है लेकिन धोखाधड़ी का केस होने पर जनपद पंचायत सीइओ ने जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही चांद पुलिस ने भी इसकी जानकारी मांगी है।
सरपंच झनकलाल बजोलिया ने जिला पंचायत को दी शिकायत में कहा कि बीती तीन जुलाई को भाजीपानी के सहायक सचिव ओमप्रकाश उइके, सचिव चंद्रसेन डेहरिया और अरविंद रघुवंशी ने उसके फर्जी हस्ताक्षर कर ग्राम पंचायत के सेंट्रल बैंक बुधवारी ब्रांच छिंदवाड़ा से 1.26 लाख रुपए निकाल लिए गए हैं। उनके द्वारा जनपद सीइओ को जानकारी प्राप्त करने पर सहायक सचिव ने बताया कि राशि 1.26 लाख रुपए कुछ समस्या आने पर ट्रांसफर हो गई थी। यह राशि वापस छह जुलाई को ग्राम पंचायत भाजीपानी के बैंक खाते से जमा हो गई है। सरपंच ने कहा कि इस राशि को निकालने के लिए बिल अरविंद रघुवंशी बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर्स के नाम से विद्युत वायर क्रय नल जल प्रदाय के नाम पर लगाया गया है। इसकी शिकायत करने पर चांद पुलिस द्वारा जनपद व जिला पंचायत से जानकारी मांगी गई है। इधर, ग्राम रोजगार सहायक ओमप्रकाश ने इस प्रकरण में अपना हाथ होने से इनकार किया है।
इस सम्बंध में जनपद पंचायत सीइओ सीएल मरावी ने बताया कि चांद थाना पुलिस के पत्र के आधार पर जनपद पंचायत द्वारा शिकायत की जांच के लिए टीम बना दी गई है।

जिला पंचायत ने भी भेजी जांच टीम
जिला पंचायत सीइओ डॉ.वरद्मूर्ति मिश्र के निर्देश पर परियोजना अधिकारी सुधीर कृषक ने सभी संबंधित पक्षों के बयान दर्ज किए और इसकी रिपोर्ट जिला पंचायत सीइओ को पेश कर दी है। अब आगे सीइओ इस पर निर्णय लेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned