scriptचूहे के काटने के मामले में एडीएम ने लिए बयान | Statement of ADM for rat bite | Patrika News
छिंदवाड़ा

चूहे के काटने के मामले में एडीएम ने लिए बयान

एडीएम ने लिए बयान, सीएमएचओ को दिए विभिन्न निर्देश

छिंदवाड़ाOct 16, 2017 / 12:09 pm

dinesh sahu

Statement of ADM for rat bite

Statement of ADM for rat bite

छिंदवाड़ा . जिला अस्पताल के आईसीसीयू वार्ड में भर्ती वृद्ध महिला के पैरों में चूहों द्वारा काटने का मामला गरमा गया है। कलेक्टर जेके जैन के निर्देश पर अतिरिक्त कलेक्टर आलोक श्रीवास्तव ने रविवार को दोपहर १२ बजे आईसीसीयू वार्ड का औचक निरीक्षण कर पीडि़ता शांतिराज पंद्राम (६०) के बयान लिए और उचित उपचार का आश्वासन दिया।
वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेएस गोगिया को आवश्यक निर्देश दिए। एडीएम श्रीवास्तव ने करीब आधा घंटा वार्ड का निरीक्षण किया तथा भर्ती अन्य मरीजों से भी पूछताछ की। सीएमएचओ डॉ. गोगिया ने बताया कि महिला शुगर की मरीज है तथा उनके पैरों में पहले से ही संक्रमण है। शायद चूहों ने उसी घाव की गंध के आधार पर पीडि़त का पैर कुतरा होगा, क्योकि अन्य किसी भी मरीज के साथ एेसी घटना नहीं हुई है। इसके बावजूद एेसी घटनाओं पर नियंत्रण के लिए कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं पीडि़त के पुत्र कमलेश पंद्राम ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

पूर्व में गठित समिति हो गई गायब


जिला अस्पताल में चूहों के आतंक का यह पहला मामला नहीं है। इसके पूर्व भी कई घटनाएं होने के कारण तत्कालीन सिविल सर्जन ने कायाकल्प अभियान के तहत चूहा पकडऩे के लिए एक समिति गठित की थी। इस कमेटी ने दस रुपए प्रति चूहा के हिसाब से पकडऩे की योजना बनाई थी, लेकिन विभागीय उदासीनता के कारण कमेटी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई। बताया जाता है कि परिसर में चूहे स्टोर में रखी दवा, रसोई घर से अनाज-सब्जी तथा अन्य वेस्टेज सामग्री खाते हैं। इसके कारण चूहे काफी घातक हो गए हैं।
तेंदुए ने किया बछड़े का शिकार

लावाघोघरी के लोहांगी में तेंदुआ ने एक सप्ताह बाद फिर एक बछड़े को शिकार बना लिया। जानकारी के अनुसार लोहागी निवासी किसान राजन की गाय का बछड़ा खेत पर बने कोठे में बंधा था। शनिवार रात तेंदुए ने उसका शिकार कर लिया। किसान को रविवार सुबह खेत पहुंचने पर जानकारी मिली। यहां कैमरे व पिंजरे लगाने की मांग की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो