scriptविज्ञापन से दिया नौकरी का झांसा, लाखों की ठगी कर आरोपी फरार | Thugs of millions of people | Patrika News
छिंदवाड़ा

विज्ञापन से दिया नौकरी का झांसा, लाखों की ठगी कर आरोपी फरार

कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण

छिंदवाड़ाJul 27, 2019 / 01:15 am

prabha shankar

छिंदवाड़ा. शिक्षित बेरोजगार नौकरी पाने के लिए भटक रहे हैं। जिसका फायदा ठग और बदमाश उठा रहे हैं। कुछ अच्छा करने की आस में युवा धोखे का शिकार हो रहे हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें पांच शिक्षित बेरोजगारों से 28 लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई है। शिकायत पर जांच के बाद राजगढ़ जिला निवासी युवक के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धारा में प्रकरण दर्ज किया गया है। फिलहाल आरोपित पुलिस गिरफ्त से बाहर है।
शहर के एक अख़बार में (पत्रिका नहीं) कुछ समय पहले नौकरी दिलाने वाला एक विज्ञापन प्रकाशित हुआ था। विज्ञापन में कुछ मोबाइल नम्बर भी दिए थे। बहुत ही आसान शर्तों पर नौकरी मिलने के लालच में पांच युवकों ने दिए गए नम्बरों पर फोन किया। अगले व्यक्ति ने कुछ दस्तावेज मांगे और नौकरी के लिए शुरुआत कार्रवाई के लिए रुपए भी अपने बैंक खाते में जमा करवा लिए। इसी तरह धीरे-धीरे रुपए हड़पने का सिलसिला जारी रहा। पांच लोगों से 28 लाख रुपए धोखे से हासिल करने के बाद जब युवाओं को नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने उसी नम्बर पर फोन किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। तब युवकों ने एसपी मनोज कुमार राय की जनसुनवाई में लिखित शिकायत दी। पांच लोगों की शिकायत पर डीएसपी क्राइम अशोक तिवारी ने जांच-पड़ताल की जिसके बाद प्रकरण दर्ज करने के लिए निर्देशित किया गया। पुलिस ने राजगढ़ निवासी युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।
28 लाख रुपए की धोखाधड़ी
कोतवाली थाना में पदस्थ एएसआइ रूपेश यादव ने बताया कि छिंदवाड़ा नया बैल बाजार पीजी कॉलेज रोड निवासी पवन पिता विष्णु वर्मा की रिपोर्ट पर जिला राजगढ़ तहसील खिलचीपुर के ग्राम खातीकुण्डी निवासी अमित कुमार चंद्रोल के खिलाफ नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी कर 28 लाख रुपए हड़पने का प्रकरण दर्ज किया है। पवन वर्मा के अलावा चार अन्य लोगों के साथ अमित ने नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी है। पीडि़तों ने कुछ रुपए नकदी दिए हैं और कुछ आरोपित के बैंक खाते में जमा किए हैं। प्रकरण दर्ज कर आरोपित की तलाश की जा रही है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Home / Chhindwara / विज्ञापन से दिया नौकरी का झांसा, लाखों की ठगी कर आरोपी फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो