राहुल गांधी चित्रकूट से करेंगे चुनावी शंखनाद

राहुल गांधी चित्रकूट से करेंगे चुनावी शंखनाद

| Publish: Sep, 26 2018 08:47:42 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ ही 2019 की तैयारियों के लिए तैयार करेंगे रोडमैप।

 

चित्रकूट. मंगलवार को अमेठी में भाजपा और पीएम मोदी पर हमला बोल कर यूपी और देश की सियासत को गरमाने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर राम की तपोभूमि के उसी प्रसिद्ध मंदिर में मत्था टेकेंगे जहां उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव 2017 की तैयारियों के दौरान हाजिरी लगाई थी। राहुल का वह दौरा चित्रकूट में खाट सभा के दौरान सितम्बर 2016 में हुआ था। उस दौरान उन्होंने तपोभूमि के प्रसिद्ध कामतानाथ मंदिर में दर्शन पूजन कर साधू संतों से भी मुलाकात की थी। अब एक बार फिर गुरुवार को उसी मंदिर में राहुल गांधी आ रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ता उनके स्वागत को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देने में जूट गए हैं।
माना जा रहा है कि राहुल गांधी विधानसभा चुनाव (मध्य प्रदेश) के साथ-साथ 2019 का भी रोडमैप तैयार करेंगे। राहुल की सभा में पूरे बुंदेलखण्ड से कार्यकर्ताओं के आने की उम्मीद है।
देश की सियासत में मंदिर-मस्जिद की चौखटों पर सजदा करने का दौर जारी है। सियासतदारों की शतरंजी बिसात पर ऊपरवाला भी एक मोहरा बनता हुआ नजर आता है। जिन्होंने कभी टोपी नहीं पहनी थी आज चादर ओढ़ आए और जो कल तक एक पार्टी पर मंदिर की राजनीति का ठप्पा लगाते थे आज हर चुनाव की शुरुआत मंदिर में मत्था टेकने के बाद कर रहे हैं तो कोई भव्य विष्णु मंदिर बनाने का दम्भ भर रहा है। एक बार फिर ऊपर वाले के दर पर हाजिरी लगाने का दौर शुरू हो चुका है और इस बार मौका है मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का। राम की तपोस्थली से चुनावी बिगुल फूंकेंगे राहुल गांधी।

भगवान कामतानाथ के दर पर राहुल

चित्रकूट स्थित भगवान कामतानाथ के दर पर एक बार फिर राहुल गांधी की दस्तक होने जा रही है। इस बार वे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्यकर्ताओं के बीच होंगे और ऊपर वाले से चुनाव में विजय श्री की कामना करेंगे। चित्रकूट के यूपी एमपी (मध्य प्रदेश) सीमा पर स्थित भगवान कामतानाथ मंदिर में राहुल गांधी के दर्शन को लेकर कार्यकर्ताओं में भी उत्साह का माहौल है और मंदिर प्रशासन में भी हलचलें तेज हो गई हैं। पिछली बार(2016) जब राहुल गांधी इस मंदिर में आए थे तो काफी देर तक चित्रकूट की महत्ता और मंदिर की मान्यता को लेकर स्थानीय विद्वानों से चर्चा व जानकारी प्राप्त की थी।

भगवान कामतानाथ मुझ पर कृपा करें

2016 में मंदिर दर्शन व पूजन के बाद राहुल गांधी ने विजिटर बुक में लिखा था कि" भगवान कामतानाथ मुझ पर कृपा करें चित्रकूट आकर अच्छा लगा" इस बार भी राहुल भगवान कामतानाथ की कृपा प्राप्त करने की कामना लेकर चित्रकूट दौरे पर आ रहे हैं।

एसपीजी ने डाला डेरा
राहुल गांधी के चित्रकूट दौरे को लेकर सुरक्षा इंतजामों का खाका तैयार कर लिया गया है। एसपीजी की टीम सुरक्षा का जिम्मा अपने हाथों में ले लिया है। भगवान कामतानाथ मंदिर क्षेत्र से लेकर नुक्कड़ सभा स्थल तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की नजरें हैं। साधू संतो से मुलाकात की संभावना के चलते विभिन्न मठ मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा है.

निर्धारित हुआ मिनट टू मिनट कार्यक्रम

राहुल गांधी के चित्रकूट दौरे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम निर्धारित हो गया है.

कार्यक्रम इस प्रकार है-

-27 सितम्बर 2018

-सुबह 8 बजे भोपाल से विशेष विमान द्वारा प्रस्थान

-10 बजे इलाहाबाद आगमन

-10:40 पर इलाहाबाद से प्रस्थान हेलीकॉप्टर द्वारा

-11:10 पर चित्रकूट आगमन

-11:20 पर भगवान कामतानाथ मंदिर दर्शन

-12:00 नुक्कड़ सभा

-12:50 चित्रकूट से सतना के लिए प्रस्थान

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned