scriptGovernment Jobs: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे राजस्थान के लाखों युवाओं के लिए आई गुड न्यूज | Patrika News
चित्तौड़गढ़

Government Jobs: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे राजस्थान के लाखों युवाओं के लिए आई गुड न्यूज

Rajasthan Government Jobs: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे राजस्थान के लाखों युवाओं के लिए गुड न्यूज है।

चित्तौड़गढ़Jun 02, 2024 / 04:31 pm

Santosh Trivedi

Rajasthan Government Jobs: लोकसभा चुनाव 2024 आचार संहिता के चलते राजस्थान में हुई विभिन्न भर्ती परीक्षाओं से जुड़े करीब 4 लाख 16 हजार अभ्यर्थी परिणामों का इंतजार कर रहे हैं। इन अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है कि अब परिणाम जल्द ही आने शुरू हो जाएंगे। दरअसल, 4 जून को लोकसभा चुनाव परिणाम आ जाएंगे। इसके बाद कुछ ही दिन में आचार संहिता भी हट जाएगी। इसके बाद परीक्षाओं के परिणाम आने लगेंगे।
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने सोशल मीडिया पर जानकारी सार्वजनिक करते हुए कहा है कि 22 जून से राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आगामी परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। प्रयास रहेगा कि सभी परिणाम उससे पहले ही घोषित हो जाएं।आचार संहिता खत्म होने के बाद राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड सबसे पहले 22 जून को 202 पद पर पर्यवेक्षक (महिला) आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सीधी भर्ती परीक्षा आयोजित कराएगा।
परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी। इस भर्ती के प्रवेश-पत्र परीक्षा तिथि से एक सप्ताह पहले आधिकारिक वेबसाइट और एसएसओ पोर्टल पर जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा में प्रत्येक प्रश्न के लिए पांच विकल्प होंगे और उमीदवारों को इनमें से एक विकल्प का चयन करना जरूरी होगा।

इन भर्ती परीक्षाओं के परिणामों का इंतजार

इनमें सूचना सहायक के 79 हजार 382, संगणक के 85 हजार 471, सीएचओ के 70 हजार 514, जूनियर अकाउंटेंट और तहसील राजस्व लेखाकार के 1 लाख 35 हजार 85, एग्रीकल्चर सुपरवाइजर के 46 हजार 65 अभ्यर्थियों का इंतजार 22 जून से पहले पहले खत्म हो जाएगा।

Hindi News/ Chittorgarh / Government Jobs: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे राजस्थान के लाखों युवाओं के लिए आई गुड न्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो