scriptलोकसभा चुनाव 2019 : हनुमान बेनीवाल और BJP के गठबंधन को लेकर अब इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान | Madanlal saini Comment on BJp and hanuman beniwal alliance | Patrika News
चित्तौड़गढ़

लोकसभा चुनाव 2019 : हनुमान बेनीवाल और BJP के गठबंधन को लेकर अब इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

लोकसभा चुनाव 2019 : हनुमान बेनीवाल और BJP के गठबंधन को लेकर अब इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

चित्तौड़गढ़Apr 27, 2019 / 05:02 pm

rohit sharma

चित्तौड़गढ़।

राजस्थान में ( lok sabha chunav 2019 ) चुनाव नजदीक हैं। दो दिन बाद प्रदेश में पहले चरण ( Rajasthan Lok Sabha Election Phase 1st ) की 13 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होने जा रहा है। शनिवार शाम 6 बजे तक चुनाव प्रचार भी थम जाएगा। वहीं, प्रचार थमने से पहले राजस्थान में तपती दोपहर में भी चुनावी सभाओं और नेताओं के दौरों ने तेजी पकड़ ली है। बीजेपी-कांग्रेस ( BJP-Congress ) के नेताओं ने शनिवार को पहले चरण में होने जा रहे मतदान वाले जिलों में धुंआधार सभाएं की।
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ( Vasundhara Raje ) झालावाड़-बारां लोकसभा क्षेत्र ( Jhalawar–Baran Lok Sabha Constituency ) में, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ( Madan Lal Saini ) भीलवाड़ा ( Bhilwara Lok Sabha Constituency ) और चित्तौडग़ढ़ लोकसभा क्षेत्र ( Chittorgarh Lok Sabha Constituency ) के दौरे पर रहे। तो वहीं, भाजपा के प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ( Prakash Javadekar ) जोधपुर लोकसभा क्षेत्र ( Jodhpur Lok Sabha Constituency ) के दौरे पर रहे।
बता दें कि राजस्थान में चुनाव के लिए पहले चरण की 13 लोकसभा सीटों में टोंक-सवाईमाधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां शामिल हैं।

मेवाड़ दौरे के दौरान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और हनुमान बेनीवाल के लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कभी भाजपा का तीखा विरोध करने वाले हनुमान बेनीवाल को फिर पार्टी में शामिल करने के सवाल पर कहा कि राजनीति में संभावनाएं कभी खत्म नहीं होती है।
बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान की नागौर सीट से बीजेपी ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारकर आरएलपी ( RLP ) प्रमुख हनुमान बेनीवाल ( hanuman beniwal ) से गठबंधन किया है। बेनीवाल का बीजेपी से गठबंधन कहीं न कहीं पार्टी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। प्रदेश की सबसे ज्यादा चर्चित सीट जोधपुर लोकसभा सीट पर दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर को देखते हुए, बीजेपी CM गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) के गढ़ में हनुमान बेनीवाल से चुनाव प्रचार करवा रही है।
वहीं, बेनीवाल का का भी बीजेपी से गठबंधन को लेकर कहना है कि विधानसभा चुनाव में रालोपा और भाजपा का गठबंधन हो जाता तो राजस्थान में भाजपा की सरकार होती।

लोकसभा चुनाव से जुडी अन्य खबरों के लिए यहां Click करें

Home / Chittorgarh / लोकसभा चुनाव 2019 : हनुमान बेनीवाल और BJP के गठबंधन को लेकर अब इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो