scriptडोडा चूरा के लिए दबिश देने गई पुलिस चुरा लाई किसान के घर से सोना, थाना प्रभारी की मौजूदगी में कर दिया ‘खेल’ | Parsoli police Stole gold from farmer house | Patrika News
चित्तौड़गढ़

डोडा चूरा के लिए दबिश देने गई पुलिस चुरा लाई किसान के घर से सोना, थाना प्रभारी की मौजूदगी में कर दिया ‘खेल’

पारसोली थाना पुलिस की एक टीम डोडा चूरा पकडऩे के लिए दबिश देने गई और किसान के घर से सोना-चांदी के आभूषण चुराकर ले आई।

चित्तौड़गढ़Jul 04, 2022 / 03:34 pm

Kamlesh Sharma

Parsoli police Stole gold from farmer house

पारसोली थाना पुलिस की एक टीम डोडा चूरा पकडऩे के लिए दबिश देने गई और किसान के घर से सोना-चांदी के आभूषण चुराकर ले आई।

जितेंद्र सारण/चित्तौड़गढ़। पारसोली थाना पुलिस की एक टीम डोडा चूरा पकडऩे के लिए दबिश देने गई और किसान के घर से सोना-चांदी के आभूषण चुराकर ले आई। एसपी तक शिकायत पहुंची तो थाना प्रभारी ने कुछ आभूषण सिपाही के साथ वापस भिजवा दिए। इस मामले में गिरफ्तारी के बजाय दो सिपाहियों को लाइन हाजिर कर मामले पर पर्दा डाल दिया गया। पारसोली थाना प्रभारी लोकपाल सिंह, हेड कांस्टेबल सुभाषचन्द्र, सिपाही विनोद कुमार, विक्रम, राजेश, रामकेश व चालक हरिकिशन ने काला झोंपड़ा गांव में गत 13 जून की रात को अफीम काश्तकार हुकमा कुमावत के मकान पर दबिश दी। वहां से 90 किलो डोडा चूरा बरामद कर एनडीपीएस अधिनियम में प्रकरण दर्ज किया।

पुलिस अधीक्षक से की शिकायत
आरोप है कि मकान की तलाशी लेते समय पुलिसकर्मियों ने वहां से छह तोला सोने के आभूषण व ढाई किलो चांदी के आभूषण चुरा लिए। हुकमा के पुत्र रतनलाल ने 27 जून को निवर्तमान एसपी प्रीति जैन को इसकी शिकायत की तो उन्होंने सिपाही रामकेश और विनोद को पुलिस लाइन भिजवा दिया।

शिकायत के बाद लौटाए कुछ आभूषण
सिपाही सुरेश नाथ सोने के दो मांदलिए, एक रामनमी, एक टड्डा, सोने की दो झुमकियां, एक किलो वजनी चांदी का कंदौरा लेकर रतनलाल के रिश्तेदार भैरूलाल कुमावत के घर पहुंचा और उसे यह आभूषण सौंप दिए। सिपाही ने एक किलो चांदी के आभूषण के बदले भैरूलाल को 50 हजार रुपए नकद भी दिए। सोने का छोटा मांदलिया, ढाई सौ ग्राम वजनी चांदी के पायजेब, तीन सौ ग्राम चांदी के कड़ले अब भी पुलिस के पास बताए जा रहे हैं।

यह मामला मेरे पदभार ग्रहण करने से पहले का है। मुझे आपसे ही इस मामले के बारे में पता चला है। जानकारी लेकर नियमानुसार कार्रवाई करेंगे।
राजन दुष्यंत, पुलिस अधीक्षक चित्तौडग़ढ़

Home / Chittorgarh / डोडा चूरा के लिए दबिश देने गई पुलिस चुरा लाई किसान के घर से सोना, थाना प्रभारी की मौजूदगी में कर दिया ‘खेल’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो