scriptनियमित जलापूर्ति नहीं होने से नाराज युवक टंकी पर चढ़ा | Angry youth climbed on tank due to lack of regular water supply | Patrika News
चुरू

नियमित जलापूर्ति नहीं होने से नाराज युवक टंकी पर चढ़ा

पार्वतीसर गांव में नियमित पेयजल सप्लाई नहीं होने से परेशान होकर नाराज युवक शनिवार को भीमसर प्याऊ के पास स्थित आपणी योजना की टंकी पर चढ़ गया। सात घंटे बाद वह युवक टंकी से नीचे उतरा।

चुरूDec 07, 2019 / 07:22 pm

Madhusudan Sharma

नियमित जलापूर्ति नहीं होने से नाराज युवक टंकी पर चढ़ा

नियमित जलापूर्ति नहीं होने से नाराज युवक टंकी पर चढ़ा

सालासर. पार्वतीसर गांव में नियमित पेयजल सप्लाई नहीं होने से परेशान होकर नाराज युवक शनिवार को भीमसर प्याऊ के पास स्थित आपणी योजना की टंकी पर चढ़ गया। सात घंटे बाद वह युवक टंकी से नीचे उतरा। जानकारी के अनुसार पार्वतीसर गांव निवासी गजेंद्र सिंह एक माह से व्यापत पेयजल किल्लत की समस्या से तंग था। शनिवार सुबह 7 बजे भीमसर प्याऊ की टंकी पर चढ़ गया। युवक ने भाजपा देहात अध्यक्ष महावीर सिंह पार्वतीसर को टंकी पर चढ़े होने की सूचना भी दी। इस सूचना पर महावीर सिंह ने सालासर थाना व जलदाय विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंचे जलदाय विभाग के अधिकारियों व सालासर थानाधिकारी डॉ. महेंद्र सेन ने टंकी पर चढ़े युवक से समझाइश की और नीचे उतरने को कहा लेकिन टंकी पर चढ़े युवक गजेंद्र सिंह ने जलदाय विभाग के उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ा रहा। युवक ने टंकी से नीचे कूदने की धमकी दी। उसे बचाने के लिए भाजपा देहात अध्यक्ष व एक युवक टंकी पर चढ़े। उसे नीचे उतरने के लिए खूब समझाया लेकिन वह नहीं माना। इसके बाद थानाधिकारी डा. महेंद्र सेन ने टंकी पर चढ़े युवक को पार्वतीसर गांव में आज से ही सप्लाई शुरू करवाने का आश्वासन दिया। जिस पर युवक गजेन्द्रसिंह मान गया और वह दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर नीचे उतर गया।

अधिकारियों पर लगाए कौताही बरतने के आरोप
टंकी से नीचे उतरने के बाद गजेंद्र सिंह ने सुजानगढ़ तहसीलदार अमर सिंह, सालासर नायब तहसीलदार श्रवण दहिया, सालासर थानाधिकारी डॉ. महेंद्र व जलदाय विभाग के एईएन कैलाश माली को बताया कि भीमसर टंकी से सप्लाई होने वाला आपणी योजना का पानी पार्वतीसर गांव में 25 दिनों से पहुंचता है। जिस कारण पशु व लोग सर्दी के मौसम में पेयजल अभाव में जीने को मजबूर है। ग्रामीण मजबूरन सर्दी में खरीद कर पशुओं को पानी पिला रहे हैं व खुद पानी पी रहे हैं। गजेंद्र सिंह ने मंगलूणा व भीमसर में कार्यरत जलदाय विभाग के कर्मचारियों पर आपसी मतभेद के कारण सप्लाई नही करने की बात कही। गजेंद्र सिंह ने मंगलूणा पाइप लाइन से अवैध कनेक्शन हटाने की भी मांग की।

इनका कहना है
मंगलूणा स्कीम के 23 ट्यूबवैल चालू करने के लिए टेंडर जारी कर दिया है। भविष्य में नलकूपों की बंद की स्थिति नही होगी। अब कोई समस्या पेयजल को लेकर ग्रामीणों को नहीं होगी।
कैलाश माली, सहायक अभियंता जलदाय विभाग, सुजानगढ़
टंकी पर चढ़े युवक की समस्या सुन ली है। जलदाय विभाग के अधिकारियों को समस्या के समाधान को लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं। सुजानगढ़ तहसील में पेयजल समस्या नहीं है और पार्वतीसर में भी नियमित पानी शुरू कर दिया जाएगा। गुडावड़ी, पार्वतीसर, भीमसर, खदाया, लोढ़सर गांवों में पानी की समस्या है।
अमर सिंह, तहसीलदार, सुजानगढ़

Home / Churu / नियमित जलापूर्ति नहीं होने से नाराज युवक टंकी पर चढ़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो