scriptखाद्य सुरक्षा टीम ने लिए ऑयल व कलाकंद के तीन नमूने | Food safety team took three samples of oil and Kalakand | Patrika News
चुरू

खाद्य सुरक्षा टीम ने लिए ऑयल व कलाकंद के तीन नमूने

जिले में खाद्य सुरक्षा टीम की ओर से चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने प्रतिबंधित मैग्निशियम कार्बोनेट व निकोटिन वाले तम्बाकूजनित वस्तुओं की रोकथाम के लिए कार्रवाई की गई।

चुरूOct 19, 2019 / 11:31 am

Madhusudan Sharma

खाद्य सुरक्षा टीम ने लिए ऑयल व कलाकंद के तीन नमूने

खाद्य सुरक्षा टीम ने लिए ऑयल व कलाकंद के तीन नमूने

चूरू. जिले में खाद्य सुरक्षा टीम की ओर से चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने प्रतिबंधित मैग्निशियम कार्बोनेट व निकोटिन वाले तम्बाकूजनित वस्तुओं की रोकथाम के लिए कार्रवाई की गई। खाद्य सुरक्षा टीम ने जांच के लिए सैम्पल लिए। इसी तरह टीम ने वनस्पति ऑयल व कलाकंद के तीन नमूने लिए हंै। सीएमएचओ डॉ. भंवरलाल सर्वा ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी नागरमल ढाका व मदनलाल बाजिया ने शुक्रवार को बीदासर में तम्बाकू उत्पाद बेचने वालों की दुकानों पर जाकर वस्तुओं की शुद्धता की जांच की और सैम्पल लिए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी मदनलाल ने बताया कि टीम ने बीदासर के बोरावड़ किराणा स्टोर से पान मसाला के सैम्पल लिए और व्यापारियों को प्रतिबंधित तम्बाकू उत्पाद को नहीं बेचने की हिदायत दी। उन्होंने बताया कि सैंपल को जांच के लिए जयपुर स्थित लैब में भेजा जाएगा और जांच रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह ममता स्वीटस एवं रेस्टोरेंट से कलाकंद, सीआर जनरल स्टोर से तेल व अम्बे जनरल स्टोर से ऑयल के नमूने लिए। जिले में खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के खिलाफ खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम 2006 के तहत विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान एनटीसीपी के राजेश कुमार व शिवराज सिंह के नेतृत्व में टीम ने सार्वजनिक स्थानों पर तम्बाकू उपयोग पर 6 चालान काटकर 450 रुपए का जुर्माना लगाया गया।

Home / Churu / खाद्य सुरक्षा टीम ने लिए ऑयल व कलाकंद के तीन नमूने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो