scriptRajasthan Weather News : राजस्थान में भीषण गर्मी ने उड़ाए होश, मौसम विभाग ने इस जिले के लिए जारी किया यलो अलर्ट | Rajasthan Weather Alert: Severe heat in Rajasthan has stunned everyone, Meteorological Department has issued yellow alert for this district | Patrika News
चुरू

Rajasthan Weather News : राजस्थान में भीषण गर्मी ने उड़ाए होश, मौसम विभाग ने इस जिले के लिए जारी किया यलो अलर्ट

मौसम केन्द्र ने 16-17 मई को हीटवेव की चेतावनी के साथ यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम केन्द्र के अनुसार इस दिन मौसम शुष्क रहने के साथ ही लू की चपेट में आ सकता है। तेज धूप के साथ जहां तपन बढ़ेगी वहीं तापमापी पारे में उछाल आने की संभावना भी व्यक्त की गई हैं।

चुरूMay 16, 2024 / 12:37 pm

जमील खान

Heat Wave In Rajasthan : चूरू. रोद्र रूप दिखा रहे सूर्यदेव ने जहां यहां तपन बढ़ा दी है वहीं गर्मी के तीखे तेवर से चूरू अब यलो अलर्ट पर आ गया हैं। बुधवार को सुबह से नई आभा के साथ सूर्य उदय हुए तो प्रात:कालीन बेला से गर्मी ने आक्रामक रुख दिखाया। दिन के दूसरे प्रहर तक अंचल तेज धूप की चपेट आया तो हवाएं भी गर्मा गई। मौसम विभाग ने अधिकतम 43.0 और न्यूनतम तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। बैशाख अष्टमी गर्म रही तो तेज धूप के कारण शहर में दोपहर बाद सन्नाटा पसर गया। हालांकि आवश्यक कामकाज के लिए लोग घरों से निकले लोग सिर पर कपड़ा लपेटे धूप से बचाव करते नजर आए। तेज तावड़े के कारण लोग घरों में यहा फिर जहां ऑफिस कार्यालयों में थे वे बाहर नहीं निकले।
Churu News : गर्मी के बीच परीक्षा, स्कूलों की शुरू हुई छुट्टियां
बुधवार को शुरू हुई यूआईटी की परीक्षा विद्यार्थियों ने गर्मी के बीच दी। शहर के राजकीय कन्या विद्यालय, जैन श्वेताम्बर तेरापंथी विद्यालय तथा केन्द्रीय विद्यालय में विद्यार्थियों ने परीक्षा दी लेकिन गर्मी तीखी रही। स्कूलों का ग्रीष्मावकाश शुरू होने से बच्चों को राहत मिली। गर्मियों की शुरू हुई छुट्टियों से बच्चों के स्कूल नहीं जाने से अभिभावकों ने उन्हें घरों में रखा तथा धूप में बच्चे बाहर नहीं निकले इसके लिए वे सजग रहे।
Rajasthan Samachar : हीटवेव की चेतावनी
मौसम केन्द्र ने 16-17 मई को हीटवेव की चेतावनी के साथ यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम केन्द्र के अनुसार इस दिन मौसम शुष्क रहने के साथ ही लू की चपेट में आ सकता है। तेज धूप के साथ जहां तपन बढ़ेगी वहीं तापमापी पारे में उछाल आने की संभावना भी व्यक्त की गई हैं। दो दिन गर्म रहने के साथ ही 18 मई को भी गर्मी तेज पडऩे की संभावना जताई गई है तो मौसम विभाग ने ओरेंज अलर्ट जारी किया हैं।

Hindi News/ Churu / Rajasthan Weather News : राजस्थान में भीषण गर्मी ने उड़ाए होश, मौसम विभाग ने इस जिले के लिए जारी किया यलो अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो