scriptसांसद का आभार जताने पहुंचे युवा, कहा उनके प्रयासों से हुई हमारी वतन वापसी | Romaniya:Youngsters Express Their Gratitude To MP For Back to Homeland | Patrika News
चुरू

सांसद का आभार जताने पहुंचे युवा, कहा उनके प्रयासों से हुई हमारी वतन वापसी

Romaniya: शुक्रवार शाम वे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद तीनों युवक सांसद राहुल कस्वां का आभार व्यक्त करने सरदारशहर पहुंचे।

चुरूJan 19, 2020 / 12:58 pm

Brijesh Singh

सांसद का आभार जताने पहुंचे युवा, कहा उनके प्रयासों से हुई हमारी वतन वापसी

सांसद का आभार जताने पहुंचे युवा, कहा उनके प्रयासों से हुई हमारी वतन वापसी

सरदारशहर. एजेंट की ठगी का शिकार होकर रोमानिया में सात महीनों से फंसे सुजानगढ़ के तीन युवक ( Romania Returned Youth )आखिरकार वतन लौट आए। स्थानीय प्रशासन, सांसद व विदेश मंत्रालय के प्रयासों से यह संभव हो सका। शुक्रवार शाम वे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद तीनों युवक सांसद राहुल कस्वां का आभार व्यक्त करने सरदारशहर पहुंचे। जहां पर सांसद कस्वां ने तीनों युवकों का स्वागत किया।

युवक पंकज, रामेंद्र व विकास सैनी को एजेंट विनोद गहलोत ने प्रति व्यक्ति साढ़े 11 लाख रुपए लेकर रोमानिया भेजा था। वहां पहुंचने के बाद उन्हें अजरबैजान देश भेज दिया। यहां एजेंटों ने उन्हें एक माह हॉस्टल में रखा। तीनों युवकों को इसके बाद सर्बिया भेजा गया। जहां पर 5 महीने रखा गया। युवकों का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आया और युवकों की वतन वापसी संभव हो सकी है।

सांसद कस्वां ने बताया कि सूचना मिलते वह मंत्रालय से संपर्क किया तथा रोमानिया में फंसे युवकों को भारत लाने के लिए कार्रवाई शुरू करने को कहा। कस्वां के मुताबिक, इस मामले में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की ओर से शुरू की गई व्यवस्था ने भी बडा योगदान दिया और उसकी मदद से युवकों को भारत वापस लाने में बेहद मदद मिली। उन्होंने युवकों की वापसी पर खुशी जताई और उनके सुखद भविष्य की कामना की।

Home / Churu / सांसद का आभार जताने पहुंचे युवा, कहा उनके प्रयासों से हुई हमारी वतन वापसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो