scriptकोरोना वायरस की वजह से टली ACC की बैठक, नहीं सुलझा एशिया कप की मेजबानी का विवाद | ACC meeting delay due to coronavirus next meeting next week of March | Patrika News
क्रिकेट

कोरोना वायरस की वजह से टली ACC की बैठक, नहीं सुलझा एशिया कप की मेजबानी का विवाद

Highlight
– एशिया कप की मेजबानी को लेकर भारत और पाकिस्तान में है विवाद
– इस साल सितंबर में होना है एशिया कप
– गांगुली ने कहा था कि दुबई में होगा एशिया कप

नई दिल्लीMar 05, 2020 / 03:54 pm

Kapil Tiwari

ind_vs_pak.jpg

पाकिस्तान को मिली है एशिया कप की मेजबानी

नई दिल्ली। एशिया कप 2020 ( Asia cup 2020 ) की मेजबानी को लेकर अभी भी खींचतान चल ही रही है। इस समस्या का समाधान एशियाई क्रिकेट परिषद ( ACC ) की तीन मार्च को होने वाली बैठक में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के खतरे की वजह से इस बैठक को अब स्थगित कर दिया गया है। उम्मीद है कि अब ये बैठक मार्च के अंतिम सप्ताह में हो सकती है।

Video: मलिंगा ने आंद्रे रसेल को डाली खतरनाक यॉर्कर, फड़फड़ा गई गिल्लियां

भारत को मिली है एशिया कप की मेजबानी

आपको बता दें कि एशिया कप की मेजबानी को लेकर खींचतान भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की वजह से चल रही है। एशिया कप 2020 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी, लेकिन भारत ने वहां खेलने से मना कर दिया है। इस बैठक में एक बार फिर चर्चा इसी साल टी-20 प्रारूप में होने वाले एशिया कप पर ही होगी।

एसीसी करेगी इस विवाद पर अंतिम फैसला- पीसीबी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारी ने खुद इस बात की जानकारी दी है कि तीन मार्च की बैठक स्थागित हो गई है, लेकिन स्थिति अभी भी वही है क्योंकि इसे लेकर पीसीबी चिंतित है और इस पर फैसला सिर्फ एसीसी ही ले सकती है। पीसीबी के अधिकारी ने कहा है, “जहां तक पीसीबी की बात है, स्थिति बदली नहीं है। एसीसी बोर्ड ही एकमात्र ऐसी संस्था है जो एशिया कप-2020 के स्थल को लेकर फैसला ले सकती है। हमने सुना है कि एसीसी इस महीने के आखिरी में मिलेगी इसलिए हम उनकी बात का इंतजार कर रहे हैं।”

कोरोना वायरस की असल स्थिति छुपा रही है इमरान सरकार! ताकि ना प्रभावित हो टी20 लीग

गांगुली ने कहा था, दुबई में होगा एशिया कप

आपको बता दें कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि एशिया कप दुबई में आयोजित किया जाएगा और भारत तथा पाकिस्तान दोनों इसमें हिस्सा लेंगे, लेकिन पीसीबी ने यह साफ कर दिया कि एसीसी ही टूर्नामेंट के स्थल पर फैसला लेगी। वहीं बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि यह बैठक आईसीसी की बैठक से पहले होनी है और यह दुबई के बाहर भी हो सकती है।

इस बार पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी करनी है लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वह टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।

Home / Sports / Cricket News / कोरोना वायरस की वजह से टली ACC की बैठक, नहीं सुलझा एशिया कप की मेजबानी का विवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो