scriptरहाणे ने बताया, ऑस्ट्रेलिया दौरे से स्वदेश लौटने के बाद क्यों नहीं काटा ‘कंगारू’ वाला केक | Ajinkya Rahane Reveals Why He Refused To Cut Kangaroo Cake | Patrika News
क्रिकेट

रहाणे ने बताया, ऑस्ट्रेलिया दौरे से स्वदेश लौटने के बाद क्यों नहीं काटा ‘कंगारू’ वाला केक

-ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद भारत लौटने पर रहाणे का हुआ था जोरदार स्वागत।-रहाणे के स्वागत में तैयार करवाया गया था विशेष कंगारू केक। रहाणे ने कर दिया था काटने से इनकार।-रहाणे ने कहा कि चाहे जीत हो हार पर विपक्षी टीम को भी सम्मान देना चाहिए।
 

Jan 30, 2021 / 10:03 pm

भूप सिंह

rahane_1.jpg

नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (ajinkya rahane) ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद स्वदेश लौटने के बाद उन्होंने इसलिए कंगारू केक (Kangaroo cake) काटने से मना कर दिया। क्योंकि वे अपने प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करते हैं। रहाणे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम तीन टेस्ट में भारतीय टीम के कप्तान थे। उनकी कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती है। टेस्ट सीरीज जीत के बाद जब रहाणे अपने घर लौटे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। रहाणे के लिए स्वागत के लिए एक केक भी तैयार कराया, जिस पर कंगारू बना था। लेकिन रहाणे ने उस केक को काटने से इनकार कर दिया।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने कैगिसो रबाडा

रहाणे ने मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ उनके फेसबुक पेज पर बातचीत के दौरान कहा, कंगारू ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय पशु है। मैं ऐसा नहीं करना चाहता था। आप विपक्षी टीम को हराएं। भले ही आप जीतें, आप इतिहास रच दें। लेकिन मुझे लगता है कि आपको विरोधी को भी सम्मान देना चाहिए।

सौरव गांगुली की हालत में सुधार, प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किया गया

उन्होंने कहा, हार-जीत के बावजूद आपको सम्मान देने की जरूरत होती है। यही वजह थी कि मैंने केक काटने से मना कर दिया। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद अंतिम तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेले थे और अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट आए थे। कोहली जब कप्तान थे तो पहले टेस्ट में भारत 36 रन पर ढेर हो गया था।

30 जनवरी को कपिल देव ने सर रिचर्ड हैडली के रिकॉर्ड की बराबरी कर रचा था नया इतिहास

उनके बाद रहाणे ने टीम की कमान संभाली थी और दूसरे टेस्ट में भारत को आठ विकेट से जीत दिलाई थी। इसके बाद सिडनी में मैच ड्रॉ रहा था और ब्रिस्बेन में भारत ने तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत के साथ सीरीज 2-1 से जीत ली।

Home / Sports / Cricket News / रहाणे ने बताया, ऑस्ट्रेलिया दौरे से स्वदेश लौटने के बाद क्यों नहीं काटा ‘कंगारू’ वाला केक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो