scriptहेड कोच विवाद पर बोले कुंबले, गंभीर- विजय और संजय ने दी राय | Anil Kumble, Gautam Gambhir and Murlai Vijay reaction on Head Coach Controversy | Patrika News
Uncategorized

हेड कोच विवाद पर बोले कुंबले, गंभीर- विजय और संजय ने दी राय

इस विवाद पर टीम के नव नियुक्त कोच अनिल कुंबले, टेस्ट खिलाड़ी मुरली विजय और गौतम गंभीर ने अपनी राय रखी है

Jun 30, 2016 / 08:18 pm

कमल राजपूत

Kumble

Kumble

बेंगलूरु। भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच चयन को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री की नाराजगी के बाद यह विवाद और बढ़ गया है। अब इस विवाद पर टीम के नव नियुक्त कोच अनिल कुंबले, टेस्ट खिलाड़ी मुरली विजय और गौतम गंभीर ने अपनी राय रखी है। बता दें 24 जून को बीसीसीआई ने टीम इंडिया के हेड कोच के पद पर रवि शास्त्री के बजाय अनिल कुंबले का नाम फाइनल किया था। इसे लेकर शास्त्री ने नाखुशी जताई है।

कोच पद कोई स्थाई पद नहीं-कुंबले
इस मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए टीम इंडिया के नए कोच अनिल कुंबले ने कहा कि उनसे पहले टीम के निदेशक रहे पूर्व कप्तान और साथी रवि शास्त्री को लेकर उनके मन में किसी प्रकार का खटास नहीं है। उन्होंने कहा, भारतीय टीम का कोच बनना सम्मान की बात है लेकिन शास्त्री जानते थे कि यह स्थाई पद नहीं है। इस पद पर कोई स्थायी तौर पर नियुक्त हो ही नहीं सकता।

टीम से निकालने जाने कभी शिकायत नहीं की
शास्त्री के असंतुष्ट होने से जुड़े सवाल पर कुम्बले ने कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर वह भी टीम से निकाले गए हैं लेकिन उन्होंने कभी किसी से शिकायत नहीं की। कुम्बले ने कहा, शास्त्री ने अच्छा काम किया। वह एक बेहतरीन भारतीय कोच के तौर पर जाने जाएंगे। यह अनिल कुम्बले या फिर रवि शास्त्री के मुख्य कोच बनने का सवाल नहीं है, यह टीम के सभी खिलाडय़िों से जुड़ा मुद्दा है।



गंभीर ने शास्त्री को लिया आड़े हाथ

कोच से जुड़े विवाद पर शास्त्री द्वारा गांगुली पर लगाए गए आरोपों को आड़े हाथ लेते हुए बायें हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रवि शास्त्री की जमकर आलोचना की है। एक चैनल को दिए इंटरव्यू में गंभीर ने कहा कि शास्त्री अभी भी यह विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि उन्हें टीम इंडिया का कोच नहीं बनाया गया है। उनके बयान में यह निराशा साफ झलकती है। दिल्ली के बल्लेबाज ने टीम इंडिया के कोच के अनिल कुंबले के चयन को सही ठहराया।

कोच पद के लिए कुंबले सर्वश्रेष्ठ
कोच पद के चुने गए कंबले की तारीफ करते हुए गंभीर ने कहा इस पद के लिए कुंबले से बेहतर व्यक्ति और कोई नहीं हो सकता था और बीसीसीआई ने सही व्यक्ति का चुनाव किया है। गंभीर ने इस विवाद पर शास्त्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने टीम को कितनी जीत दिलाई है।



मुरली विजय ने इस मुद्दे दी राय

टीम इंडिया के टेस्ट बल्लेबाज मुरली विजय ने इस मुद्दे अपनी राय देते हुए कहा कि टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री के साथ हमने काफी अच्छा समय बिताया और अनिल ने अभी-अभी ये पद संभाला है। अनिल के साथ अभी हमारी ज्यादा बातचीत नहीं हुई है। लेकिन दबाव वाले मुकाबलों की तैयारी में हमे उनसे काफी कुछ सीखने को मिलेगा। टीम इंडिया के नए कोच अनिल कुंबले ने अब कोच का पद संभाल लिया है और अब वो नए घरेलू सीजन में भारतीय टीम के पहले अभ्यास सत्र में क्रिकेट का पाठ सिखाते नजर आएंगे।

बीसीसीआई ने सही व्यक्ति को बनाया कोच- मांजरेकर
पूर्व टेस्ट बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने भारतीय क्रिकेट टीम के नवनियुक्त मुख्य कोच अनिल कुंबले के चयन को सही ठहराया है और कहा है कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने कोच पद के लिए सही व्यक्ति का चुनाव किया है। मांजरेकर ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर लिखा, गांगुली से ज्यादा शास्त्री खुद के नकारे जाने से नाराज हैं। यह उनके लिए नया अनुभव था। बीसीसीआई ने सही चुनाव किया है। कुंबले को एक साल के लिए टीम का कोच बनाया गया है।


Home / Uncategorized / हेड कोच विवाद पर बोले कुंबले, गंभीर- विजय और संजय ने दी राय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो