scriptरोहित शर्मा का एक और कीर्तिमान, बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे तेजी से बनाए 7000 रन | Another record by Rohit Sharma, fastest 7000 runs as an opener | Patrika News
क्रिकेट

रोहित शर्मा का एक और कीर्तिमान, बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे तेजी से बनाए 7000 रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में रोहित शर्मा जैसे ही 18 रन के स्कोर पर पहुंचे, उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे तेज सात हजार रन बनाने की उपलब्धि हासिल कर ली।

नई दिल्लीJan 17, 2020 / 03:32 pm

Mazkoor

rohit sharma

राजकोट : सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा (42) ने राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे एकदिवसीय मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह बतौर सलामी बल्लेबाज एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेजी से 7000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में जैसे ही वह 18 रन के स्कोर पर पहुंचे उन्होंने यह उपलब्धि हासिल कर ली। आज उन्होंने अपनी 42 रन की पारी में छह चौके लगाए। उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज 137 पारियों में 7000 रन का आंकड़ा पार किया।

पांच युवा खिलाड़ियों को मिला पहली बार सालाना कॉन्ट्रैक्ट, इनका हुआ प्रमोशन

हाशिम अमला का रिकॉर्ड तोड़ा

रोहित शर्मा ने इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज पूर्व सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला का रिकॉर्ड तोड़ा। रोहित से बतौर सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने 147 पारियों में सात हजार रन बनाए थे। इस लिस्ट में सर्वकालिक महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर का भी नाम है। वह इस लिस्ट में अब तीसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज सात हजार रन बनाने के लिए 160 पारियां खेली थी।

सालाना अनुबंध में शामिल किए गए 27 खिलाड़ी, जानें किसको मिलेगी कितनी रकम

2013 से कर रहे हैं ओपन

दाएं हाथ के 32 साल के बल्लेबाज रोहित शर्मा 2013 से लगातार वनडे इंटरनेशनल में टीम इंडिया की ओपनिंग संभाल रहे हैं। इससे पहले वह मध्यक्रम में खेला करते थे। वह अब तक 223 वनडे मैचों (सलामी बल्लेबाज और मध्यक्रम के बल्लेबाज) में 8996 रन बना चुके हैं। चार रन बनाते ही वह नौ हजारी क्लब में पहुंच जाएंगे। रोहित शर्मा इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एकदिवसीय मैच में तीन दोहरे शतक लगाए हैं।

Home / Sports / Cricket News / रोहित शर्मा का एक और कीर्तिमान, बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे तेजी से बनाए 7000 रन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो