scriptइंदौर टेस्ट में रिकॉर्ड कायम करने वाले अश्विन ने की तेज गेंदबाजों की तारीफ, बताया सर्वश्रेष्ठ आक्रमण | Ashwin who Breaj record in Indore Test praised fast bowlers | Patrika News
क्रिकेट

इंदौर टेस्ट में रिकॉर्ड कायम करने वाले अश्विन ने की तेज गेंदबाजों की तारीफ, बताया सर्वश्रेष्ठ आक्रमण

अश्विन ने बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक की बल्लेबाजी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि उनके साथ कुछ और खिलाड़ियों ने भी अच्छी बल्लेबाजी की।

नई दिल्लीNov 15, 2019 / 12:00 pm

Mazkoor

R Ashwin

इंदौर : तेज गेंदबाजी तिकड़ी मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और उमेश यादव के साथ मिलकर अपनी शानदार गेंदबाजी से पहले टेस्ट के पहले ही दिन बांग्लादेश की पारी 150 रन पर समेट देने वाले टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने तेज गेंदबाज की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजी की ये तिकड़ी मौजूदा समय में बेहतरीन गेंदबाजी कर रही है। बता दें कि इंदौर के होल्कर स्टेडियम में पहले दिन के मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने सात विकेट निकाले। इसमें मोहम्मद शमी ने तीन और उमेश यादव और ईशांत शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। इस मैच में अश्विन ने भी दो विकेट निकाले। वहीं बांग्लादेश का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

कोहली बोले, डे-नाइट टेस्ट में तेज गेंदबाजों का रहेगा बोलबाला, बल्लेबाजों को आएगी परेशानी

जबरदस्त लय में हैं हमारे तेज गेंदबाज

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक का विकेट लेकर घरेलू विकेट पर खेले गए टेस्ट मैचों में अपने 250 विकेट पूरे करने वाले अश्विन ने कहा कि इस समय तेज गेंदबाज अच्छी लय में है। इस कारण हर स्पेल में ऐसा लगता है कि वह कुछ कर सकते हैं। शमी, उमेश और ईशांत एक ईकाई के रूप में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। इस मौके पर वह जसप्रीत बुमराह को भी याद करना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि अगर इस तेज आक्रमण में बुमराह को भी जोड़ लें तो यह दुनिया की सबसे घातक तेज गेंदबाजी आक्रमण है। बता दें कि इस मैच में अश्विन ने घरेलू मैदान पर सबसे तेजी से 250 विकेट लेने के मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी की। ये दोनों दिग्गज गेंदबाज 42 टेस्ट मैचों में इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

आईसीसी और बीसीसीआई ने कहा कि दीपक चाहर ने नहीं ली हैट्रिक, यह है कारण

उम्मीद थी कि बांग्लादेश पहले गेंदबाजी लेगा

अश्विन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बांग्लादेश के निर्णय के लिए कप्तान मोमिनुल हक की तारीफ की। अश्विन ने कहा कि उन्हें निजी रूप से लगता है कि यह बहुत ही साहसिक फैसला था। हमें उनके पहले गेंदबाजी करने की उम्मीद की थी। हालांकि उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह सराहनीय था। अश्विन ने कहा कि उनके कुछ बल्लेबाजों ने सचमुच अच्छी बल्लेबाजी की। ऐसी सतह पर, जिसमें नमी हो, बल्लेबाजी करना कभी आसान नहीं होता। उन्हें लगता है कि मोमिनुल और उनके कुछ अन्य बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की।

Home / Sports / Cricket News / इंदौर टेस्ट में रिकॉर्ड कायम करने वाले अश्विन ने की तेज गेंदबाजों की तारीफ, बताया सर्वश्रेष्ठ आक्रमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो