scriptजानिए, मैच के बाद धोनी ने युवराज के बारे में क्या बोला | Asia cup: Captain dhoni support to yuvraj singh | Patrika News
Uncategorized

जानिए, मैच के बाद धोनी ने युवराज के बारे में क्या बोला

भारत पाकिस्तान मुकाबले में युवराज सिंह द्वारा खेली गई धीमी बल्लेबाजी को
लेकर चारो ओर हो रही आलोचना के बीच कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी उनके समर्थन
में आ गए है।

Feb 28, 2016 / 06:39 pm

कमल राजपूत

MS Dhoni

MS Dhoni

मीरपुर। एशिया कप के भारत पाकिस्तान मुकाबले में युवराज सिंह द्वारा खेली गई धीमी बल्लेबाजी को लेकर चारो ओर हो रही आलोचना के बीच कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी उनके समर्थन में आ गए है। कप्तान ने युवी की तारीफ करते हुए कहा, मैच में जिस समय युवराज बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उस समय रन बनाने से ज्यादा जरूरी विकेट पर खड़े रहना था और युवी ने वहीं किया। उन्होंने कहा, यह मायने नहीं रखता कि उन्होंने (युवराज) कितने रन बनाए बल्कि महत्वपूर्ण यह था कि कितनी गेंदों का सामना किया।

कप्तान ने कहा कि निचले क्रम में बल्लेबाजी करना कभी भी आसान नहीं होता है क्योकि इस क्रम में बल्लेबाज के ऊपर दो तरह के दबाव होते है। पहला तो यह कि उसे अपना विकेट बचाना होता है और दूसरा विकेट बचाने के साथ रन गति को भ्भ्भी बढ़ाना होता है जो कि आसान नहीं होता है। उन्होंने कहा बल्लेबाजी में आप जितने निचले क्रम में जाओगे दबाव उतना ही बढ़ता जाएगा।

धोनी ने विराट की जमकर तारीफ की
भारतीय कप्तान धोनी ने पाकिस्तान पर जीत के बाद विराट कोहली की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की। धोनी ने कहा कि विराट वैसे तो प्रत्येक मैच में अच्छी बल्लेबाजी करते है कि लेकिन पाक के खिलाफ दबाव की परिस्थिति में उन्होंने जो बल्लेबाजी की वो वाकई में काबिलेतारीफ थी। उन्होंने खुशी जताई कि कोहली दबाव के हालात में लगातार अतिरिक्त जिम्मेदारी ले रहा है लेकिन उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि क्या दिल्ली का यह बल्लेबाज मुश्किल के समय में भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है।

Home / Uncategorized / जानिए, मैच के बाद धोनी ने युवराज के बारे में क्या बोला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो