scriptऑस्ट्रेलियन ओपन : राफेल नडाल ने अंतिम-16 में जगह बनाई, प्लिस्कोवा को मिली अप्रत्याशित हार | Australian Open tennis Nadal reached into pre quarter final | Patrika News
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियन ओपन : राफेल नडाल ने अंतिम-16 में जगह बनाई, प्लिस्कोवा को मिली अप्रत्याशित हार

चौथे दौर में Rafael Nadal का सामना निक किर्गियोस और कारेन खाचानोव के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

नई दिल्लीJan 25, 2020 / 02:59 pm

Mazkoor

Rafael Nadal

Rafael Nadal

मेलबर्न : एटीपी रैंकिंग में नंबर-1 पर विराजमान स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) का ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) टेनिस टूर्नामेंट में जीत का सिलसिला जारी है। उन्होंने तीसरे दौर मे मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए हमवतन पॉब्लो कारेन बुस्ता को 6-1, 6-4 हराकर चौथे राउंड में प्रवेश किया। इसी के साथ उन्होंने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में 13वीं बार जगह बनाई।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक और उलटफेर, सेरेना के बाद ओसाका भी बाहर, जोकोविक पहुंचे चौथे दौर में

कहा- टूर्नामेंट का सबसे अच्छा दिन रहा

अपने 20वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में यहां आए नडाल का सामना अब चौथे दौर में निक किर्गियोस और कारेन खाचानोव के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। पॉब्लो कारेन बुस्ता को हराने के बाद नडाल ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि उनके लिए यह टूर्नामेंट का सबसे अच्छा मैच रहा। इस मैच में काफी कुछ सकारात्मक रहा। उन्होंने कहा कि आज उनकी सर्विस और फोरहैंड काफी अच्छे पड़े। पॉब्लो को आगामी सीजन की शुभकामना देते हुए उन्होंने कहा कि वे उनके अच्छे दोस्त हैं।

पुरुष एकल वर्ग के अन्य मुकाबले

नडाल के अलावा आज खेले अन्य मुकाबलों में पांचवीं सीड ऑस्ट्रिया के डोमीनिक थीम ने 29वीं सीड अमरीका के टेलर फ्रीट्ज को दो घंटे 50 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 6-4, 6-7, 6-4 से हराया। वहीं फ्रांस के जाएल मोफिल्स ने क्वालिफायर लात्विया के एर्नेस्ट गुलबिस को दो घंटे 27 मिनट में 7-6, 6-4, 6-3 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश किया। आज खेले गए एक और मुकाबले में 17वीं सीड रूस के एंड्री रुब्लेव ने उलटफेर करते हुए 11वीं सीड फ्रांस के डेविड गोफिन को तीन घंटे तक चले मैराथन मुकाबले में 2-6, 7-6, 6-4, 7-6 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस : भारत के द्विज शरण दूसरे दौर में हारे, सेरेना विलियम्स भी उलटफेर की शिकार

महिला एकल वर्ग में सिमोना हालेप जीतीं

शनिवार को खेले गए महिला एकल वर्ग में चौथी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप ने कजाखिस्तान की यूलिया पुतिन्तसेवा को एक घंटे 18 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-4 से हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। वहीं महिला वर्ग में दूसरी सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को एनास्तासिया पावलीचेंकोवा ने चौंका दिया। पावलीचेंकोवा ने दो घंटे 25 मिनट तक चले मुकाबले में प्लिस्कोवा को 7-6, 7-6 से मात दी। अब पावलीचेंकोवा का अगले दौर में सामना विश्व नंबर-17 जर्मनी की एंजेलिक केर्बर से होगा। वहीं एस्तोनिया की एनीट कोंटावीट ने छठी सीड स्विटजरलैंड की बी. बेनिक को 6-0, 6-1 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

Home / Sports / Cricket News / ऑस्ट्रेलियन ओपन : राफेल नडाल ने अंतिम-16 में जगह बनाई, प्लिस्कोवा को मिली अप्रत्याशित हार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो