scriptऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस : भारत के द्विज शरण दूसरे दौर में हारे, सेरेना विलियम्स भी उलटफेर की शिकार | Australian Open Tennis India s Divij Sharan loses in 2nd round | Patrika News

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस : भारत के द्विज शरण दूसरे दौर में हारे, सेरेना विलियम्स भी उलटफेर की शिकार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2020 03:48:38 pm

Submitted by:

Mazkoor

महिला एकल वर्ग के एक मुकाबले में अप्रत्याशित उलटफेर की शिकार होकर अमरीका की सेरेना विलियम्स भी टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

Divij Sharan artem sitak

Divij Sharan artem sitak

मेलबर्न : भारत के लिए शुक्रवार का दिन निराशाजनक रहा। पहले दौर की बाधा पार कर दूसरे दौर में पहुंचे द्विज शरण (Divij Sharan) साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस (Australian Open Tennis) के पुरुष युगल मुकाबले के दूसरे दौर में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वहीं एक महिला एकल वर्ग के एक मुकाबले में अप्रत्याशित उलटफेर की शिकार होकर अमरीका की सर्वकालिक महानतम खिलाड़ियों में से एक सेरेना विलियम्स भी टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

शानदार वापसी के बाद सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

कड़े टक्कर में मिली हार

भारत के द्विज शरण और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिताक की जोड़ी को ब्राजील के ब्रूनो सोरेस और क्रोएशिया के मेट पेविक की जोड़ी ने तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में मात दी। इस जोड़ी को एक घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (6-2), 6-3 से हार मिली। सिताक और द्विज की जोड़ी पाब्लो कारेनो बुस्ता और जोआओ सौसा को हराकर दूसरे दौर में पहुंची थी। इससे पहले युगल वर्ग में भारत को दो झटके और लग चुके हैं। भारत के रोहन बोपन्ना जहां पहले दौर में हारकर पहले ही बाहर हो चुके हैं। वहीं मां बनने के बाद प्रोफेशनल टेनिस सर्किट में हाल ही में वापसी करने वाली सानिया मिर्जा चोट के कारण पहले दौर के मुकाबले से हट गईं थीं। वह यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ जोड़ी बनाकर ऑस्ट्रेलियन ओपन में उतरी थीं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में बड़ा उलटफेर, तीन बार की चैंपियन मारिया शारापोवा पहले राउंड में ही बाहर

सेरेना की अप्रत्याशित हार

शुक्रवार को एक और अप्रत्याशित परिणाम सामने आया। सात बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैम्पियन सेरेना विलियम्स चीन की विश्व नंबर-29 टेनिस खिलाड़ी कियांग वांग ने हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। 23 ग्रैंड स्लैम अपनी झोली में रखने वाली विलियम्स को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में 4-6, 6-7 (7-2), 5-7 से हार मिली। यह मुकाबला दो घंटे 40 मिनट चला। वहीं वांग इस जीत के साथ पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंची हैं। अब उनका सामना ट्यूनीशिया की ओन्स जाबेयुर से होगा। जाबेयुर ने तीसरे दौर के मुकाबले में कैरोलिन वोजनियास्की को तीन सेट तक चले कड़े संघर्षपूर्ण मुकाबले में 7-5, 3-6, 7-5 से हराया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो