शानदार वापसी के बाद सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

सानिया मिर्जा ( Sania Mirza ) ने हाल ही में WTA होबार्ट इंटरनेशनल का खिताब जीता था

By: Kapil Tiwari

Published: 23 Jan 2020, 03:28 PM IST

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारत को एक बड़ा झटका लग गया है। दरअसल, भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गई हैं। साल के पहले ग्रैंड स्लैम से सानिया का इस तरह बाहर हो जाना भारत के लिए बहुत बड़ा झटका है।

हाल ही में सानिया ने जीता था WTA इंटरनेशनल का खिताब

आपको बता दें कि सानिया ने हाल ही में दो साल के बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी की थी। शानदार वापसी करते हुए सानिया ने WTA होबार्ट इंटरनेशनल खिताब जीता था। सानिया ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला डबल्स मुकाबले में अपनी साथी खिलाड़ी यूक्रेन की नादिया के साथ खेलने उतरी थी, लेकिन इंजरी के कारण पहले दौर के मुकाबले से ही बाहर हो गईं। इससे पहले उन्होंने मिक्स्ड डबल्स वर्ग से अपना नाम वापस ले लिया था, जिसमें उन्हें भारत के रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) के साथ उतरना था।

दूसरे सेट में ही सानिया ने छोड़ा खेल

पिछले हफ्ते ही होबार्ट इंटरनेशनल युगल का खिताब जीतने वालीं सानिया ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला डबल्स वर्ग के पहले मुकाबले में चीन की शिंयुआन हान और लिन झू से 2-6, 0-1 से पीछे चल रहे थे जब सानिया ने कोर्ट छोड़ा। सानिया और किचेनोक 2-4 से पीछे चल रहे थे जब चीनी टीम ने सानिया की सर्विस तोड़ी और सेट जीत लिया। सानिया को पहले सेट के बाद मेडिकल टाइमआउट लेना पड़ा। दूसरे सेट के पहले ही गेम में उनकी सर्विस टूटी और वह आगे खेल नहीं सकी। सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने 27 महीने तक कोर्ट से दूर रहने के बाद पिछले हफ्ते होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट (Hobart International Tournament) जीतकर वापसी की थी। इसी टूर्नामेंट के फाइनल में एक ड्रॉप शॉट उठाते हुए उनके पैर में चोट लग गई थी।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned