ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक और उलटफेर, सेरेना के बाद ओसाका भी बाहर, जोकोविक पहुंचे चौथे दौर में

कोको गॉफ का चौथे दौर में चीन की शुई झांग और अमरीका की सोफिया केनिन के बीच होने वाले विजेता से मुकाबला होगा।

By: Mazkoor

Updated: 24 Jan 2020, 06:02 PM IST

मेलबर्न : शुक्रवार का दिन ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australia Open) काफी सनसनीखेज रहा। पहले अमरीका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स टूर्नामेंट के तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं। इसके बाद मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) हारकर बाहर हो गईं। ओसाका को अमरीका की 15 साल की युवा महिला टेनिस खिलाड़ी कोको गॉफ ने मात दी। गॉफ ने पहले ही दौर में हमवतन वीनस विलियम्स को हराया था। अब तीसरे दौर में उन्होंने ओसाका को बाहर कर दिया। उन्होंने ओसाका को एक घंटे सात मिनट में मात दी। अब चौथे दौर में उनका मुकाबला चीन की शुई झांग और अमरीका की सोफिया केनिन के बीच होने वाले विजेता से होगा।

शानदार वापसी के बाद सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

जोकोविक चौथे दौर में

पुरुष एकल वर्ग में तीसरे दौर के मुकाबले में सर्बिया के नोवाक जोकोविक जापान के योशिहितो निशिओका को 6-3, 6-2, 6-2 से मात देकर चौथे दौर में प्रवेश किया। जोकोविक के अलावा कनाडा के मिलोस राओनिक ने भी चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। उन्होंने युनान के युवा खिलाड़ी स्टीफानोस सितसिपास को 7-5, 6-4, 7-6 (7-2) से हराया।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में बड़ा उलटफेर, तीन बार की चैंपियन मारिया शारापोवा पहले राउंड में ही बाहर

सेरेना की अप्रत्याशित हार

शुक्रवार को एक और अप्रत्याशित परिणाम सामने आया। सात बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैम्पियन सेरेना विलियम्स चीन की विश्व नंबर-29 टेनिस खिलाड़ी कियांग वांग ने हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। 23 ग्रैंड स्लैम अपनी झोली में रखने वाली विलियम्स को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में 4-6, 6-7 (7-2), 5-7 से हार मिली। यह मुकाबला दो घंटे 40 मिनट चला। वहीं वांग इस जीत के साथ पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंची हैं। अब उनका सामना ट्यूनीशिया की ओन्स जाबेयुर से होगा। जाबेयुर ने तीसरे दौर के मुकाबले में कैरोलिन वोजनियास्की को तीन सेट तक चले कड़े संघर्षपूर्ण मुकाबले में 7-5, 3-6, 7-5 से हराया है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned