scriptकोहली और स्मिथ को पीछे छोड़ सकता है ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का दावा | Babar azam behind Kohli and smith says Michael Hussey | Patrika News
क्रिकेट

कोहली और स्मिथ को पीछे छोड़ सकता है ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का दावा

बाबर आजम ने हाल ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

नई दिल्लीNov 12, 2019 / 03:52 pm

Kapil Tiwari

babar_azam.jpg

नई दिल्ली। इस वक्त क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में जिन खिलाड़ियों का बोलबाला है, उनमें विराट कोहली और स्टीव स्मिथ का नाम शामिल है। ये दोनों खिलाड़ी टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में लाजवाब खिलाड़ी हैं। इन खिलाड़ियों को अगर कोई क्रॉस करने की तरफ बढ़ रहा है तो वो पाकिस्तान के बाबर आजम हैं।

माइकल हसी ने बाबर आजम को बताया प्रतिभाशाली खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी को भी यही लगता है कि बाबर आजम बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और उनमें विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की बराबरी करने की क्षमता है। बाबर ने हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई टी-20 सीरीज में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे और अब उनकी कोशिश टेस्ट सीरीज में भी इस फॉर्म को बरकरार रखने की होगी।

हसी ने बाबर को इन खिलाड़ियों के साथ रखा

हसी को लगता है कि अगर बाबर अपने अंदर सुधार करते हैं तो वह कोहली, स्मिथ, केन विलियम्सन, की फेहरिस्त में शामिल हो सकते हैं। एक इंटरव्यू में माइकल हसी ने कहा है, ”मुझे ईमानदारी से लगता है कि जब हम विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की बात करते हैं तो बाबर में वो क्षमता है कि वह अपना नाम इस सूची में ला सकें। हम कोहली, स्मिथ, विलियम्सन और जोए रूट की बातें करते हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि अगर वह इसी तरह (अभ्यास मैच में लगाए गए शतक) टेस्ट में कुछ बड़े शतक लगाते हैं तो वह भी उतने भी शानदार, लाजवाब और बेहतरीन खिलाड़ी हैं।”

आपको बता दें कि बाबर ने आस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ अभ्यास मैच में 157 रन बना टेस्ट सीरीज के लिए ताल ठोक दी है।

Home / Sports / Cricket News / कोहली और स्मिथ को पीछे छोड़ सकता है ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का दावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो