scriptमुख्य कोच से ज्यादा दिलचस्प है बल्लेबाजी कोच की जंग, आमरे और राठौड़ से बांगड़ को मिलेगी कड़ी टक्कर | battle of batting coach is more interesting than head coach | Patrika News
क्रिकेट

मुख्य कोच से ज्यादा दिलचस्प है बल्लेबाजी कोच की जंग, आमरे और राठौड़ से बांगड़ को मिलेगी कड़ी टक्कर

Vikram Rathor ने कोच पद में दिलचस्पी दिखाई थी। वह हाल के दिनों में इंडिया-ए और अंडर -19 टीमों का कोच बनना चाह रहे थे।

नई दिल्लीAug 03, 2019 / 09:07 pm

Mazkoor

Sanjay Bangar

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) के लिए 30 जुलाई तक मुख्य कोच समेत तमाम कोचिंग स्टाफ पद के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने आवेदन मंगाए थे। आवेदन करने की समय सीमा समाप्त होने के बाद आए आवेदकों के नाम देखने के बाद लगता है कि मुख्य कोच रवि शास्त्री ( Ravi Shastri ) की डगर ज्यादा मुश्किल नहीं है। टॉम मूडी को छोड़कर किसी बड़े नाम ने इस बार मुख्य कोच के लिए आवेदन नहीं दिया है, लेकिन बल्लेबाजी कोच के लिए आए नामों को देखकर लगता है कि संजय बांगड़ के लिए दोबारा इस पद पर चुना जाना आसान नहीं रहने वाला है।

इन उम्मीदवारों से मिलेगी गंभीर चुनौती

बल्लेबाजी कोच के लिए अजिंक्या रहाणे के निजी बल्लेबाजी कोच प्रवीण आमरे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता विक्रम राठौड़ भी कूद पड़े हैं। इन दोनों से संजय बांगड़ को कड़ी टक्कर मिलेगी। पहले ऐसा माना जा रहा था कि पूर्व भारतीय बल्लेबाज प्रवीण आमरे इस पद के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं। आमरे पहले भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़े रहे हैं और मौजूदा समय में अजिंक्य रहाणे के निजी कोच भी हैं। आमरे सुरेश रैना और रॉबिन उथप्पा जैसे पूर्व भारतीय बल्लेबाज के साथ भी काम कर चुके हैं।

टी-20 सीरीज में रोहित की नजर इन रिकॉर्ड्स पर, बना सकते हैं सर्वाधिक छक्के का रिकॉर्ड

राठौड़ हितों के टकराव के कारण नहीं बन पाए थे कोच

इससे पहले भी विक्रम राठौड़ ने कोच पद में दिलचस्पी दिखाई थी। वह हाल के दिनों में इंडिया-ए और अंडर -19 टीमों का कोच बनना चाह रहे थे। लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) ने हितों के टकराव के कारण उनके आवेदन को स्वीकार नहीं किया था। अब विक्रम राठौड़ और प्रवीण आमरे के आ जाने के बाद टीम इंडिया के वर्तमान बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ के लिए दोबारा इस पद पर चुना जाना आसान नहीं रहने वाला। बता दें कि विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की हार के साथ ही वर्तमान कोचिंग टीम का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। इन्हें 45 दिनों का विस्तार दिया गया है।

बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ का खुलासा, धोनी को नंबर-7 पर भेजने का फैसला सिर्फ उनका नहीं था

बांगड़ बने हुए हैं दौड़ में

बता दें कि संजय बांगड़ ने बल्लेबाजी कोच पद के लिए आवेदन नहीं दिया है, लेकिन मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री समेत पूरी कोचिंग टीम को साक्षात्कार के लिए सीधे प्रवेश दिया गया है। इन्हें आवेदन करने की जरूरत नहीं है। सूत्रों का कहना है कि यह बात सभी को पता है कि हाल-फिलहाल में बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ के रहते टीम इंडिया के कुछ मौजूदा सदस्यों ने अपनी बल्लेबाजी में सुधार के लिए पूर्व भारतीय बल्लेबाजों से संपर्क किया था। यह बात बांगड़ के खिलाफ जा सकती है। इसके अलावा कुछ दिनों से टीम इंडिया का मध्यक्रम लय में नहीं दिखा था।

Home / Sports / Cricket News / मुख्य कोच से ज्यादा दिलचस्प है बल्लेबाजी कोच की जंग, आमरे और राठौड़ से बांगड़ को मिलेगी कड़ी टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो