scriptबल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ का खुलासा, धोनी को नंबर-7 पर भेजने का फैसला सिर्फ उनका नहीं था | Bangar told about the decision of Dhonis batting order in WC | Patrika News

बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ का खुलासा, धोनी को नंबर-7 पर भेजने का फैसला सिर्फ उनका नहीं था

locationनई दिल्लीPublished: Aug 02, 2019 04:06:41 pm

Submitted by:

Mazkoor

Team India के कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री पहले ही कह चुके हैं कि यह निर्णय पूरी टीम का था।

Sanjay Bangar Mahendra Singh Dhoni

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 ( ICC cricket world cup 2019 ) के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ( New Zealand cricket team ) के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी को नंबर सात पर भेजने पर लंबे समय बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि यह सिर्फ उनका फैसला नहीं था। बारिश के कारण दो दिनों तक खेले गए इस करीबी सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 18 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच में रविंद्र जडेजा ने 77 और महेंद्र सिंह धोनी ने 50 रनों की पारी खेली थी। बता दें कि तकरीबन सभी ने धोनी को नंबर-7 भेजने के निर्णय की आलोचना की थी और टीम प्रबंधन के निर्णय पर सवाल उठाए थे।

बल्लेबाजी क्रम लचीला रखने का हुआ था निर्णय

एक मीडिया से बात करते हुए संजय बांगड़ ने कहा कि उन्हें आश्चर्य होता है कि लोग इस मामले में उनकी तरफ तरफ देखते हैं, जबकि यह सिर्फ अकेले उनका निर्णय नहीं था। हमने सारी परिस्थितियों का आंकलन करने के बाद यह निर्णय लिया था। उन्होंने कहा कि पांच, छह और सात नंबर की बल्लेबाजी क्रम को लचीला रखने का निर्णय लिया गया था। सभी खिलाड़ी इस बात से निजी रूप से अवगत थे।

शास्त्री पर दिए कोहली के बयान का कपिल ने किया बचाव, कहा- विचारों का सम्मान करना चाहिए

विराट ने कहा था- धोनी निचले क्रम पर खेल सकते हैं

सेमीफाइल मुकाबले में हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अफगानिस्तान के साथ हुए मैच के बाद यह निर्णय लिया गया था कि महेंद्र सिंह धोनी निचले क्रम में खेल सकते हैं। ऐसा इसलिए कि वह 35 ओवरों के बाद मैच को संभाल सकते हैं। इसलिए उन्हें सेमीफाइनल में नीचे भेजा गया था। दिनेश कार्तिक को प्रमोट कर पांचवें नंबर पर भेजा गया। लेकिन विकेटों के पतन के बाद धोनी पर फिनिशर की जिम्मेदारी आ गई।

आर्मी के ड्रेस में बल्ले पर ऑटोग्राफ देते महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर हुई वायरल

रवि शास्त्री ने बताया था आसान निर्णय

रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी को सात नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजने के निर्णय को आसान बताया था। उन्होंने कहा था कि धोनी को नीचे भेजने का फैसला टीम का था। हर कोई इस निर्णय के साथ था। यह एक सरल निर्णय भी था। उन्होंने कहा कि अगर धोनी जल्दी बल्लेबाजी करने आते और आउट हो जाते तो लक्ष्य और भी मुश्किल हो जाता। हमें मैच के अंत में उनके अनुभव की जरूरत थी। वह इस समय के सबसे बड़े फिनिशर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो