scriptIPL 2024: KKR के हर्षित राणा को आक्रामक जश्न मनाना पड़ा भारी, बीसीसीआई ने ठोका जुर्माना | bcci fines kkr player harshit rana for aggressive celebration in ipl 2024 | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: KKR के हर्षित राणा को आक्रामक जश्न मनाना पड़ा भारी, बीसीसीआई ने ठोका जुर्माना

IPL 2024 के तहत शनिवार रात केकेआर ने एसआरएच के खिलाफ 4 रन से जीत दर्ज की। इस मैच के दौरान केकेआर के तेज गेंदबाज हर्षित राणा को मयंक अग्रवाल का विकेट लेकर आक्रामक अंदाज में जश्‍न मनाया, जिसके चलते बीसीसीआई ने उन पर जुर्माना लगाया है।

नई दिल्लीMar 24, 2024 / 11:51 am

lokesh verma

harshit_rana.jpg
IPL 2024 आईपीएल 2024 के तहत शनिवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 रन से बेहद करीबी जीत दर्ज की। केकेआर और एसआरएच के बीच खेले गए आईपीएल 2024 के इस तीसरे मैच में एक हैरान कर देने वाला पल भी आया, जिसको लेकर एक बार फिर खेल भावना को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। दरअसल, केकेआर के युवा पेसर हर्षित राणा ने मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद बेहद आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया। बीसीसीआई ने इस तरह के आचरण के लिए हर्षित राणा के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए जुर्माना ठोका है।

बीसीसीआई ने हर्षित राणा के गलत आचरण को लेकर मैच फीस का 60 प्रतिशत का जुर्माना लगाया है। आईपीएल के मुताबिक, हर्षित राणा ने मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता के लेवल-1 का दो बार उल्लंघन किया। इसके चलते उन पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही हर्षित राणा ने अपने ऊपर लगे आरोप को स्वीकार किया है।

बड़े लक्ष्य को हासिल करने में काफी हद तक सफल गई थी एसआरएच

कोलकाता के ईडन गार्डन में केकेआर और एसआरएच के बीच शनिवार को खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा है। केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए थे। इसके जवाब में बल्‍लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम बड़े लक्ष्य को हासिल करने में काफी हद तक सफल भी हो गई थी, अंतिम ओवर में एसआरएच को जीत के लिए 13 रन की दरकार थी।

यह भी पढ़ें

आज राजस्थान को घर में चुनौती देगी लखनऊ, आंकड़ों से जानें कौन किससे बेहतर



अंतिम ओवर का रोमांच

19 ओवर में टीम का स्‍कोर पांच विकेट के नुकसान पर 196 रन था। हेनरिच क्‍लासेन स्‍ट्राइक पर थे और शाहबाज अहमद नॉन स्‍ट्राइक पर थे। हर्षित राणा की पहली ही गेंद पर क्‍लासेन ने सिक्‍स जड़ दिया और दूसरी गेंद पर सिंगल ले लिया। लेकिन, तीसरी गेंद पर शाहबाज आउट हो गए। इसके बाद मार्को यानसेन आए और चौथी गेंद पर सिंगल निकाला। फिर पांचवीं गेंद पर हर्षित ने क्‍लासेन को आउट कर दिया। अंतिम गेंद पर जीत के लिए 5 रन की जरुरत थी, लेकिन कप्‍तान पैट कमिंस ने गेंद को खाली निकाल दिया और केकेआर इस करीबी मुकाबले में चार रन से हार गई।

यह भी पढ़ें

होली पर रणजी खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा, अब मिलेगी दोगुनी मैच फीस

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: KKR के हर्षित राणा को आक्रामक जश्न मनाना पड़ा भारी, बीसीसीआई ने ठोका जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो