इंग्लैंड के साथ सीरीज शुरू होने से पहले भारत को झटका, उपकप्तान हरमनप्रीत कौर चोट के कारण बाहर

इंग्लैंड के साथ सीरीज शुरू होने से पहले भारत को झटका, उपकप्तान हरमनप्रीत कौर चोट के कारण बाहर

Anil Kumar | Publish: Feb, 20 2019 09:09:33 PM (IST) | Updated: Feb, 20 2019 11:09:18 PM (IST) क्रिकेट

  • इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर हुईं हरमनप्रीत कौर
  • हरमनप्रीत की जगह हरलीन देओल टीम में शामिल
  • तीन मैचों की होगी सीरीज
  • 22 फरवरी को खेला जाएगा पहला मैच

 

मुंबई। इंग्लैंड के साथ सीरीज शुरु होने से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल भारतीय महिला वनडे टीम की उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गई हैं। बताया जा रहा है कि हरमनप्रीत को कुछ दिन पहले पटियाला में टखने में लग गई थी और अब वह उसी चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर हुई हैं। उन्होंने मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में टीम के साथ अभ्यास सत्र में भाग लिया था, लेकिन वह बुधवार को अभ्यास सत्र से दूर थीं।

 

हरलीन देओल टीम में होंगी शामिल

बता दें कि अब हरमनप्रीत की जगह हरलीन देओल को टीम में शामिल किया जाएगा। देओल सोमवार को हुए अभ्यास मैच में भारतीय बोर्ड एकादश टीम का हिस्सा थीं। भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच पहला वनडे शुक्रवार को यहां खेला जाएगा। हरमनप्रीत अब बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (अकादमी) जाएंगी, जहां उनकी चोट की जांच की जाएगी। हरलीन ने दिसंबर 2018 में अंतर-राज्यीय 50-ओवर प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में हिमाचल प्रदेश के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।

महिला क्रिकेट टी-20 : सम्‍मान के लिए उतरेगी टीम इंडिया, बचना चाहेगी क्लीन स्वीप से

22 फरवरी को खेला जाएगा पहला मैच

बता दें कि 22 फरवरी को पहला मैच खेला जाएगा। जबकि दूसरा 25 और तीसरा 28 फरवरी को खेला जाएगा। ये सभी मैच मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे। बता दें कि भारत 12 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज है। जबकि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच खट्टास बढ़ गई है और पाकिस्तान के साथ मैच होने की संभावना कम बनती नजर आ रही है। भारत को 2021 में न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले विश्वकप से पहले क्वालीफायर से बचने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ जीतना जरूरी है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned